Move to Jagran APP

Ellenabad by poll: दशहरे के बाद भाजपा प्रत्‍याशी के प्रचार के लिए खुद सीएम मनोहर लाल पहुंचेगे ऐलनाबाद

ऐलनाबाद में पार्टी उसी रणनीति पर काम कर रही है जिसके तहत जींद में पहली बार कमल खिलाया गया था। ऐलनाबाद में भी इसी लक्ष्य को लेकर काम शुरू हो गया है और भाजपा प्रत्याशी गोबिंद कांडा ने गांवों में अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 13 Oct 2021 11:45 AM (IST)Updated: Wed, 13 Oct 2021 11:45 AM (IST)
Ellenabad by poll: दशहरे के बाद भाजपा प्रत्‍याशी के प्रचार के लिए खुद सीएम मनोहर लाल पहुंचेगे ऐलनाबाद
ऐलनाबाद में 30 अक्टूबर को मतदान होगा। आज से यहां औपचारिक रूप से चुनाव प्रचार शुरू हो गया है।

जागरण संवाददाता, सिरसा : ऐलनाबाद उपचुनाव का प्रचार शुरू होने से पहले जहां कुछ तथाकथित लोगों द्वारा भाजपा प्रत्याशी के विरोध की बात की जा रही थी वहीं अब भाजपा के लिए गांव के द्वार खुल गए हैं। ऐलनाबाद में पार्टी उसी रणनीति पर काम कर रही है जिसके तहत जींद में पहली बार कमल खिलाया गया था। ऐलनाबाद में भी इसी लक्ष्य को लेकर काम शुरू हो गया है और भाजपा प्रत्याशी गोबिंद कांडा ने गांवों में अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

ऐलनाबाद में 30 अक्टूबर को मतदान होगा। आज से यहां औपचारिक रूप से चुनाव प्रचार शुरू हो गया है। ऐलनाबाद सीमावर्ती क्षेत्र होने के चलते यहां कई ऐसे मुद्दे हैं जिनका समाधान मौजूदा मनोहर सरकार ने किया है। इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायक ने कभी सरकार तक यहां की आवाज नहीं पहुंचाई।

शुरूआती दौर में कुछ गांवों में प्रयोजित विरोध करवाने के बाद अब विपक्षी दल अपनी ही चाल में उलझने शुरू हो गए हैं। जिसके चलते भाजपा प्रत्याशी गोविंद कांडा ने मेहना खेड़ा, चिलकनी ढाब, पोहडक़ा, जसानियां, गिगोरानी समेत एक दर्जन से अधिक गांवों में कार्यक्रमों का सफल आयोजन किया है।

यही नहीं अब ग्रामीणों द्वारा भाजपा प्रत्याशी के कार्यक्रमों का आयोजन करवाया जा रहा है। ऐलनाबाद में भाजपा के चुनाव प्रभारी एवं पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला द्वारा अगले तीन से चार दिनों के भीतर यहां ग्रांउड तैयार किया जा रहा है। पार्टी द्वारा तैयार की गई रणनीति के अनुसार पहले चरण का प्रचार गोविंद कांडा स्थानीय नेताओं के सहयोग से करेंगे। दूसरे चरण में 20 अक्टूबर के आसपास मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी ऐलनाबाद के चुनाव प्रचार में उतेंगे। जिसके बाद यहां के प्रचार में तेजी आएगी।

विपक्षी दलों में सेंधमारी की तैयारी

भारतीय जनता पार्टी ने हालही में यहां वर्ष 2014 से कांग्रेस प्रत्याशी रहे रमेश भादू को भाजपा में शामिल किया जा चुका है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ऐलनाबाद आने से पहले विपक्षी दल कांग्रेस तथा इनेलो के कई वरिष्ठ नेताओं को भाजपा में शामिल करने की रणनीति तेजी से काम चल रहा है। इन दलों के एक वरिष्ठ नेता को मुख्यमंत्री की मौजूदगी में ऐलनाबाद में ही शामिल करवाया जाएगा।

ऐलनाबाद वासियों को सरकार के साथ चलाने पर जोर

हरियाणा की मनोहर सरकार के दूसरे कार्यकाल के इसी माह दो वर्ष पूरे होने वाले हैं। लिहाजा मौजूदा सरकार के कार्यकाल में अभी तीन साल बाकी हैं। ऐसे में भाजपा के तमाम नेता अपने चुनाव प्रचार के दौरान वहां की जनता को यही बात समझाने का प्रयास कर रहे हैं कि वह पहले विपक्ष का विधायक चुनकर देख चुके हैं। जिसने कभी उनकी समस्याओं को नहीं उठाया। इस चुनाव में लोग भाजपा प्रत्याशी को चुनकर विधानसभा भेजें और सरकार के साथ विकास में हिस्सेदार बनें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.