Move to Jagran APP

हिसार में सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के चुनाव आज

हालांकि 15 पार्षद होने के बावजूद पार्टी को डर है कि विपक्षी इन पर डोरे डाल सकते हैं इसलिए चुनाव से ऐन दो घंटे पहले ही नामों का लिफाफा पार्षदों के आगे खोला जाएगा। मेयर गौतम सरदाना तक को इसकी जानकारी नहीं दी गई है कि किसके नाम की घोषणा होगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 06:49 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 06:49 AM (IST)
हिसार में सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के चुनाव आज
हिसार में सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के चुनाव आज

जागरण संवाददाता, हिसार : सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर पद पर कौन काबिज होगा, इसका फैसला आज हो जाएगा। मंगलवार को भाजपा के किस पार्षद का मंगल होगा, यह चुनाव से दो घंटे पहले पता चलेगा। दोनों ही पद भाजपा के होंगे। चुनाव पर्यवेक्षक मनीष ग्रोवर सुबह 9 बजे रोहतक से हिसार आएंगे और पार्टी की ओर से दोनों पदों के लिए तय किए गए नामों की घोषणा करेंगे।

loksabha election banner

हालांकि 15 पार्षद होने के बावजूद पार्टी को डर है कि विपक्षी इन पर डोरे डाल सकते हैं, इसलिए चुनाव से ऐन दो घंटे पहले ही नामों का लिफाफा पार्षदों के आगे खोला जाएगा। मेयर गौतम सरदाना तक को इसकी जानकारी नहीं दी गई है कि किसके नाम की घोषणा होगी।

भाजपा ने दोनों पदों पर नाम फाइनल करने के लिए साफ छवि के पार्टी के पुराने वर्करों को तरजीह दी है। हालांकि जातिगत और अनुभव का भी इसमें पूरा ध्यान रखा जाएगा। पार्टी की ओर से भाजपा कार्यालय में बैठक को लेकर पार्षदों को सूचना भी भेज दी गई है।

..ताकि पार्षद न कर सकें अपनी गोटियां फिट

भाजपा और कांग्रेस के पार्षदों की होटल ग्रेस में हुई बैठक के बाद भाजपा चुनाव को लेकर सतर्क हो गई। इसके चलते उन्होंने दोनों नामों सार्वजनिक करने की बजाय उन्हें चुनाव वाले दिन ही सार्वजनिक करने का फैसला कर दिया। सूत्रों की मानें तो इसकी अहम वजह है कि जिस पार्षद का नाम नहीं आए तो वह नाराजगी में इधर-उधर अपनी चुनावी गोटियां फिट न कर सके। हालांकि पार्टी का दावा है कि पार्षदों ने भाजपा हाईकमान के फैसले को मानने की बात कही है। ऐसे में जिन नामों की पार्टी की ओर से लॉटरी लगेगी, उन पर सभी सहमत होंगे।

-----------------

ये है मौजूदा स्थिति

कुल पार्षद : 20

भाजपा के पार्षद : 15

कांग्रेस : 3

जेजेपी : 2

-------------------

ये हैं अहम दावेदार

- अनिल मानी : भाजपा के सीनियर नेता रवि सैनी का भाई हैं। रवि सैनी विधायक पद के दावेदार थे, लेकिन पार्टी ने डा. कमल गुप्ता के नाम पर मुहर लगाई। जिला अध्यक्ष में भी उनके नाम पर विचार विमर्श हुआ। ऐसे में बीसी वोट बैंक के लिए व रवि सैनी के हित को ध्यान में रखते हुए अनिल मानी की दावेदारी मजबूत है। पार्टी में उनके नाम पर दिग्गज नेताओं के बीच विचार विमर्श भी हुआ है। अनिल जैन उर्फ टीनू : वैश्य समाज से हैं। पूर्व कांग्रेसी दिग्गज कार्यकर्ताओं में शुमार रहे हैं। मेयर के दोस्त व अजीज होने के चलते सालों की कांग्रेसी राजनीति छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए। ऐसे में मेयर का झुकाव इनकी तरफ है। भूप सिंह रोहिल्ला : आरएसएस से जुड़े हुए हैं। विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उनपर विश्वास दर्शाया था। उन्हें अहम जिम्मेदारियों सौंपी थी। ऐसे में वह भी दावेदार हैं।

अनुसूचित जाति (एससी) की बात करते तो उमेद खन्ना व जयप्रकाश भी दावेदार हैं।

-----------

मंगलवार को चुनाव होने हैं। सुबह नाम बताए जाएंगे। चुनाव से पहले पार्षदों से दोनों पदों के नामों को लेकर मीटिग करेंगे।

- मनीष ग्रोवर, पूर्व विधायक व भाजपा चुनाव पर्यवेक्षक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.