Move to Jagran APP

सिरसा में रिश्तों का कत्ल, भाई ने ही भाई के खून से रंगे हाथ, वजह जानकर होश उड़ जाएंगे

सिरसा के गांव रूपाणा गांजा में 20 मार्च की रात हत्या हुई थी। पुलिस ने मृतक के चचेरे भाई को गिरफ्तार किया है। आरोपित के मृतक की पत्नी से 10 माह से अवैध संबंध थे। हत्या की रात उसने खेत में अपने भाई को शराब पिलाई। फिर हत्या की।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Mon, 22 Mar 2021 06:52 PM (IST)Updated: Mon, 22 Mar 2021 06:52 PM (IST)
सिरसा में रिश्तों का कत्ल, भाई ने ही भाई के खून से रंगे हाथ, वजह जानकर होश उड़ जाएंगे
सतबीर का एक साल पहले एक्सीडेंट हुआ था। देखभाल के दौरान उसकी पत्नी से आरोपित जयकरण के संबंध बन गए।

सिरसा, जेएनएन। सिरसा के गांव रूपाणा गंजा में 20 मार्च की रात्रि को खेत में सिंचाई करते वक्त युवा किसान सतबीर की हत्या अवैध संबंधों के चलते की गई थी। नाथूसरी चौपटा थाना पुलिस ने हत्या की वारदात को सुलझाते हुए आरोपित जयकरण को गिरफ्तार कर लिया है और अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया है।आरोपित जयकरण ने ही चचेरे भाई सतबीर की हत्या की थी। वह अवैध संबंधों में रुकावट बन रहा था।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक, जयकरण के सतबीर की पत्नी के साथ अवैध संबंध थे। सतबीर इसका विरोध कर रहा था। 20 मार्च को सतबीर खेत में पानी लगाने के लिए पहुंचा तो जयकरण अपनी ढाणी में था और दोनों साथ पानी लगाने लगे। इसी दौरान दोनों ने शराब पी। इसके बाद जयकरण ने सतबीर की कस्सी मारकर हत्या कर दी। फिर उसके चेहरे व गर्दन पर भी प्रहार किए।

एक साल पहले बने थे अवैध संबंध

मृतक सतबीर का एक साल पहले ठुइया गांव के पास मोटरसाइकिल पर एक्सीडेंट हुआ था और वह चल-फिर नहीं पा रहा था। इसी दौरान रिश्ते में जेठ लगने वाले जयकरण के देखभाल के दौरान सतबीर की पत्नी से अवैध संबंध हो गए। इन्हीं अवैध संबंधों का सतबीर विरोध करता था। सतबीर के दो बच्चे हैं जबकि आरोपित जयकरण अविवाहित है।

हत्या के बाद ढाणी में जाकर खाया खाना

सतबीर की हत्या के बाद जयकरण ने अपने कपड़े व कस्सी को दूर जाकर पुराने कुएं में डाल दिया और इसके बाद वारदात स्थल से आधा किल्ला दूर ढाणी में पहुंचकर खाना खाने लगा। तब उसने बताया कि सतबीर ने ही उसे खाना खाने के लिए कहा है। यहां उसने एक रोटी मुश्किल से खाई और अन्य रोटी उसने गाय को डाल दी। इसके बाद वापस आकर सतबीर के शव को देखा फिर ढाणी में जाकर सतबीर की हत्या की जानकारी दी।

चीख सुनने की दी थी जानकारी, यहीं से हुआ शक

पुलिस जब मौके पर पहुंची तो जयकरण ने बताया कि वह खाना खाकर वापस सतबीर की तरफ जाने लगा तो उसे चीख सुनाई दी। इसके बाद उसके माता-पिता भी मौके पर पहुंचे तो सतबीर का शव जमीन पर पड़ा हुआ था। चीख मारने की बात पर पुलिस को कुछ शक हुआ क्योंकि आरोपित जयकरण के माता-पिता को भी कोई आवाज सुनाई नहीं दी थी। इसके बाद पुलिस ने जयकरण की कॉल डिटेल निकाली तो एक नंबर पर 8 बजकर 7 मिनट पर काल हुई थी और उसके बाद से वह नंबर भी बंद था।

मृतक की पत्नी के पास था जयकरण का दूसरा फोन

पुलिस की जांच में सामने आया कि 8 बजकर 7 मिनट पर जो कॉल की गई है वह फोन मृतक सतबीर की पत्नी के पास था। इस नंबर की आइडी जयकरण के नाम थी। जयकरण ने पूछताछ में खुलासा किया कि पिछले दस माह से उसके मृतक की पत्नी से अवैध संबंध थे।

पत्नी ने ही दी थी सतबीर के खेत जाने की सूचना

थाना प्रभारी सत्यवान शर्मा ने बताया कि जयकरण ने यह भी बताया कि 20 मार्च को सतबीर के खेत में पहुंचने की जानकारी जयकरण को उसकी पत्नी ने ही दी थी। जयकरण व मृतक सतबीर की पत्नी सुमन आपस में मोबाइल पर लंबी बात करते थे लेकिन हत्या के बाद से यह नंबर बंद था। इस आधार पर भी जयकरण शक के दायरे में आया।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः झज्‍जर में 25 साल के युवक की तीन गोलियां मारकर हत्या, हाथ पर अंग्रेजी में लिखा है अमित

यह भी पढ़ेंः रोहतक में महिला से दुष्कर्म के प्रयास के दोषी को साढ़े तीन साल की सुनाई सजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.