Move to Jagran APP

Eid al-Adha 2021: बकरीद पर हरियाणा में लोगों ने घरों में ही पढ़ी नमाज, हिसार में रही कड़ी सुरक्षा

हिसार जिला पुलिस ईद-उल-जुहा (बकरीद) त्यौहार पर भी गाइडलाइन जारी की थी जिसमें अपने-अपने घरों पर ही यह त्यौहार मनाने के आदेश दिए थे। जिला हिसार में उपमंडल व खंड स्तर पर तथा गांव में भी ईद-उल-जुहा ( बकरीद ) का त्यौहार मनाया जा रहा है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 12:39 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 12:39 PM (IST)
Eid al-Adha 2021: बकरीद पर हरियाणा में लोगों ने घरों में ही पढ़ी नमाज, हिसार में रही कड़ी सुरक्षा
सिरसा में बकरीद पर नमाज पढ़ते हुए मुस्लिम समाज के लोग

जागरण संवाददाता, हिसार:  ईद उल अजहा के अवसर पर सिरसा में सीमित संख्या में मुस्लिम समाज के लोगों ने नमाज पढ़ी। सदर बाजार स्थित जामा मस्जिद में इमाम हाजी सुलेमान ने नमाज अता करवाई और देश में अमनो चैन की दुआ मांगी। मुस्लिम खिदमत सभा के प्रधान हाजी युसूफ खान ने जिलावासियों को ईद की मुबारकबाद दी। कोरोना संक्रमण के चलते रानियां रोड स्थित ईदगाह में भी सीमित संख्या में लोगों ने नमाज पढ़ी। मुस्लिम धर्म के लोगों ने अपने घरों में रहकर नमाज पढ़ी।

loksabha election banner

वहीं हिसार जिले में बुधवार को सुबह नौ से तीन बजे तक पुलिस प्रिजेंस डे मनाया जा रहा है। इस दौरान जिला पुलिस प्रमुख नाकों पर चेकिंग के साथ शहर में गस्त कर रही है। डीआइजी कम एसपी बलवान सिंह राणा ने बताया कि पुलिस प्रिजेंस डे का उद्धेश्य लोगों के बीच पुलिस की मौजूदगी दर्ज कराना और लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करना है। इस दौरान नाकों पर वाहनों के चालान काटने के साथ-साथ लोगों को मास्क पहनने के लिए भी जागरुक किया जा रहा है।

गौरतलब है कि हिसार में पहले नाइट डोमिनेशन अभियान ही चलाए जाते थे, जिनमें वाहनों की चेकिंग करना, संदिग्ध लोगों की पहचान करना और आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाना, शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर शिकंजा कसने का काम पुलिस करती है। लेकिन हिसार में पिछले कुछ समय से दिन के समय भी डे-डोमिनेशन अभियान की शुरुआत की जा चुकी है। इसी कड़ी में बुधवार को पुलिस ने पुलिस प्रिजेंड डे मनाया। इस दौरान करीब सभी चौकी थानों के महिला और पुरुष पुलिसकर्मी बाजारों में, कालोनियाें में और मुख्य मार्गों पर गस्त करते नजर आए। इस दौरान पुलिसकर्मी ट्राफिक नियमों के प्रति भी जागरुक करते नजर आए, साथ ही कोरोना से बचाव के नियमों की पालना करवाते भी दिखे।

इसके साथ-साथ जिला पुलिस ईद-उल-जुहा (बकरीद) त्यौहार पर भी गाइडलाइन जारी की थी, जिसमें अपने-अपने घरों पर ही यह त्यौहार मनाने के आदेश दिए थे। जिला हिसार में उपमंडल व खंड स्तर पर तथा गांव में भी ईद-उल-जुहा ( बकरीद ) का त्यौहार मनाया जा रहा है। डीआइजी ने सभी थाना प्रबन्धकों को अपने-अपने क्षेत्र की मस्जिदों व कार्यक्रम स्थलों पर अपने-अपने थाना से समुचित पुलिस सुरक्षा प्रबन्ध और यातायात व्यवस्था कायम रखने के आदेश दिए। इस दौरान थाना पीसीआर, राईडरों को लगातार पैट्रोलिंग करने बारे निर्देश दिए। स्वयं भी पुलिस को भ्रमण करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा की किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित होने पर जिनकी ड्यूटी लगाई गई है जिनमें इंचार्ज के साथ दिया गया पुलिस बल जिम्मेवार होगा। त्यौहार पर किसी प्रकार की घटना न हो। डीआइजी ने सौहार्द बनाए रखने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.