Move to Jagran APP

प्रेम विवाह के बाद लगा दिया था दहेज उत्पीडऩ और एससी-एसटी एक्ट का केस, मां-बेटा बरी

दहेज उत्पीडऩ और एससी-एसटी एक्ट के मामले में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश रितू वाईके बहल की कोर्ट ने मां-बेटे को आरोपमुक्त कर दिया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 01:24 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 01:24 PM (IST)
प्रेम विवाह के बाद लगा दिया था दहेज उत्पीडऩ और एससी-एसटी एक्ट का केस, मां-बेटा बरी
प्रेम विवाह के बाद लगा दिया था दहेज उत्पीडऩ और एससी-एसटी एक्ट का केस, मां-बेटा बरी

रोहतक, जेएनएन। रोहतक कोर्ट अलग और सही फैसले देने काे लेकर नजीर बनता जा रहा है। अब दहेज उत्पीडऩ और एससी-एसटी एक्ट के मामले में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश रितू वाईके बहल की कोर्ट ने मां-बेटे को आरोपमुक्त कर दिया है। मामले के अनुसार जनवरी 2018 में ममता ने महिला थाने में शिकायत दर्ज कर बताया कि उसने हरदीप के साथ प्रेम विवाह किया था। परिवार को इस बारे में जानकारी नहीं दी गई। नवंबर 2017 में हरदीप ने कहा कि परिवार के लोग शादी के खिलाफ हैं और इसे तोडऩा चाहते हैं। इसके बाद ममता के स्वजन उनके घर गए, जहां वीरेंद्र, निर्मला, गुलाब और हरदीप ने उन्हें जातिसूचक शब्द कहकर अपमानित किया।

prime article banner

साथ ही दहेज की मांग की। जांच के बाद मार्च 2018 में हरदीप और निर्मला को आरोपित मानते हुए उनके खिलाफ एससी-एसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया। आरोपित पक्ष के अधिवक्ता वजीर सिंह मलिक, सहायक अधिवक्ता अभिमन्यु और आकाश ने बताया कि यह मामला तभी से अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश रितू वाईके बहल की कोर्ट में विचाराधीन था। मामले पर सोमवार को सुनवाई हुई। शिकायतकर्ता पक्ष ने घटना को लेकर अलग-अलग तारीख बताई थी। जिसे कोर्ट के समक्ष उठाया गया। सभी तथ्यों को देखते हुए कोर्ट ने दोनों आरोपितों को मामले से बरी कर दिया है।

कार की टक्कर लगने से रिटायर्ड फौजी की मौत

रोहतक : शहर के गोहाना बाईपास के नजदीक कार की टक्कर लगने से रिटायर्ड फौजी की मौत हो गई। पुलिस को दी गई शिकायत में सूर्य नगर के रहने वाले संदीप ने बताया कि वह सुबह के समय अपने पिता सत्यनारायण साथ घूमने के लिए गोहाना बाईपास की तरफ जा रहा था।। जो फौज से रिटायर्ड है। वीटा प्लांट के पास पहुंचते ही तेज रफ्तार कार सवार ने गलत साइड में आकर उसके पिता को सीधी टक्कर मार दी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। संदीप ने कार चालक को पकड़ लिया, जिसनी अपनी पहचान सेक्टर-4 एक्सटेंशन निवासी उत्सव के रूप में बताई। आनन-फानन में घायल को पीजीआइ में लेकर पहुंचा। वहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। शिकायत के आधार पर सिटी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK