Move to Jagran APP

सिम की केवाइसी अपडेट करने के लिए एनी डेस्‍क एप करवाई डाउनलोड, खाते से निकाले एक लाख 10 हजार

एक व्यक्ति के खाते से एक लाख 10 हजार रुपये उड़ाने का मामला सामने आया है। सिम की केवाइसी अपडेट करने के बहाने व्यक्ति के मोबाइल पर एनी डेस्‍क एप डाउनलोड करवाई। 10 रुपये का रिचार्ज करवाया और फिर तीन बार करके एक लाख 10 हजार रुपये निकाल लिए

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 10:52 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 10:52 AM (IST)
सिम की केवाइसी अपडेट करने के लिए एनी डेस्‍क एप करवाई डाउनलोड, खाते से निकाले एक लाख 10 हजार
ठग नए नए तरीकों से आनलाइन ठगी कर रहे हैं आप समेत रहें

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: आनलाइन ठगी के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। बहादुरगढ़ के जटवाड़ा मोहल्ला में रहने वाले एक व्यक्ति के खाते से एक लाख 10 हजार रुपये उड़ाने का मामला सामने आया है। सिम की केवाइसी अपडेट करने के बहाने व्यक्ति के मोबाइल पर एनी डेस्‍क एप डाउनलोड करवाई। 10 रुपये का रिचार्ज करवाया और फिर तीन बार करके एक लाख 10 हजार रुपये खाते से उड़ा लिए गए। पीड़ित ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में जटवाड़ा मोहल्ला निवासी संजय सैनी पुत्र सूरजभान सैनी ने बताया कि 28 नवंबर 2021 को मैं अपने घर पर मौजूद थे। दोपहर बाद उसके मोबाइल पर एक नंबर से कई बार काल आए। उसने बातचीत की तो काल करने वाले ने कहा कि आपने अपने मोबाइल सिम की केवाइसी अपडेट नही करवाई है । इसे आप अभी अपडेट करवालो, नही तो आपकी सिम अभी बंद हो जाएगी । इसके लिए आपने अपने मोबाइल फोन में प्ले स्टोर के माध्‍यम से एनी डिश एप डाउनलोड करके मेरे नंबर में पहले 10 रुपये का रिचार्ज करना पड़ेगा।

सिम बंद होने के डर से मैने उसके कहे अनुसार उस द्वारा बताई गई एप डाउनलोड अपने दूसरे मोबाइल फोन से एप द्वारा मांगी गई मेरे डेबिट कार्ड की डिटेल भी भर दी। यह डिटेल भरते ही मेरे अकाउंट से 49 हजार, 59 हजार व 2 हजार रुपये कट गए। तीन बार में कुल एक लाख 10 हजार रुपये की राशि कट गई। संजय सैनी ने इस बारे में बैंक की शाखा से भी संपर्क किया और बाद में पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने जांच करके अब मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मोबाइल पर काल करके इस तरह की धोखाधड़ी जमकर की जा रही है और आमजन के खाते खाली किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.