Move to Jagran APP

हिसार के ऑनर किलिंग मामले में पेश किए दस्तावेज, CBI के रडार पर सेफ हाउस

वर्ष 2015 में अंतरजातीय विवाह करने वाले हिसार के मिलगेट क्षेत्र अमन नगर के अनुसूचित जाति वर्ग के राजेश की ऑनर ऑनर किलिंग में 2017 में हुई हत्या की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है। इस जांच के सिलसिले में सीबीआई कई बार हिसार आ चुकी है

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 07:43 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 07:43 PM (IST)
हिसार के ऑनर किलिंग मामले में पेश किए दस्तावेज, CBI के रडार पर सेफ हाउस
अनुसूचित जाति वर्ग के राजेश की ऑनर ऑनर किलिंग में 2017 में हुई हत्या की जांच सीबीआई कर रही है

हिसार, जेएनएन। हिसार के राजेश ऑनर ऑनर किलिंग मामले में सनातन धर्म चैरिटेबल व जय भीम आर्मी के चेयरमैन संजय चौहान सीबीआई के चंडीगढ़ ऑफिस पहुंचे। उन्होंने सीबीआई द्वारा मर्डर से जुड़े राजेश व पूनम के शादी संबंधी व अन्य दस्तावेज उन्हें सौंपे। इसके साथ ही संजय चौहान ने सीबीआई अधिकारियों के समक्ष मामले की तह तक जाकर सभी आरोपितों व उन पुलिस कर्मियों पर भी कार्रवाई की मांग की। जिन्होंने पीडि़त पक्ष को न्याय दिलाने की बजाय उन्हें ही प्रताडि़त करने का काम किया।

loksabha election banner

संजय चौहान ने बताया कि वर्ष 2015 में अंतरजातीय विवाह करने वाले हिसार के मिलगेट क्षेत्र अमन नगर के अनुसूचित जाति वर्ग के राजेश की ऑनर ऑनर किलिंग में 2017 में हुई हत्या की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है। इस जांच के सिलसिले में सीबीआई कई बार हिसार आ चुकी है।

सीबीआई अधिकारी द्वारा संजय चौहान से इस केस से जुड़े दस्तावेज प्राप्त किए। दलित नेता संजय चौहान ने बताया की उन्हें सीबीआई ऑफिस चंडीगढ़ से संदेश मिला था कि उन्हें राजेश ऑनर किङ्क्षलग मामले में गवाह व शिनाख्ती के तौर पर चंडीगढ़ आना है। सोमवार को उन्होंने सनातन धर्म चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा जारी व प्रमाणित किए हुए इस अंतरजातीय विवाह से सम्बंधित 43 पेजों की एक रिपोर्ट सीबीआई के सुपुर्द की।

हाईकोर्ट में केस ले जाने वाले अधिवक्ता रामनिवास का हो चुका है निधन

हाईकोर्ट में इस केस को ले जाने वाले व मामले की सीबीआई जांच करवाने की पैरवी करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता रामनिवास कुश का गत दिवस हृदयाघात से निधन हो चुका है। उन्होंने हाईकोर्ट में मजबूती से केस की पैरवी की जिससे मामले की सीबीआई की जांच शुरू हुई।

सीबीआई के रडार पर हिसार का सेफ हाऊस -

संजय चौहान ने सीबीआई के समक्ष सेफ हाऊस की व्यवस्थाओं पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि जब सेफ हाऊस में ही परिजन आकर प्रेमी जोड़ों को धमकी दे जाते हैं तो वहां की सुरक्षा व्यवस्था का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। ऐसे में सेफ हाऊस प्रेम विवाह करने वालों के लिए सेफ कैसे हो सकते हैं। लड़की पूनम को सेफ हाउस में ही परिजनों की ओर से जान से मारने की धमकी भी मिली थी लेकिन सेफ हाऊस में तैनात पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों ने उसे गंभीरता से नहीं लिया। संजय चौहान कोर्ट ने कहा वे कोर्ट के समक्ष दोषियों को को फांसी की सजा दिए जाने की मांग करेंगे। चंडीगढ़ सीबीआई के समक्ष पेश होने के दौरान संजय चौहान के अलावा सनातन धर्म चेरिटेबल ट्रस्ट व जय भीम आर्मी के एडवोकेट बजरंग इन्दल, पंडित कपिल भारद्वाज मैरिज सेल पुरोहित, धर्म इटकान ऑफिस इंचार्ज व अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.