Move to Jagran APP

दिग्विजय चौटाला बोले- प्रधानमंत्री के कृषि कानून वापस लेने के बयान के बाद कई नेताओं की दुकान हुई बंद

जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि किसानों द्वारा मृतक आंदोलनरत किसानों के शहीद स्मारक बनाने व मुआवजे की मांग पर कहा कि हम पक्ष में है। उनको मुआवजा मिले हरियाणा सरकार में हिस्सा होने के नाते सिंघु बार्डर पर किसानों के स्मारक बने हम इसके समर्थन में है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 05:36 PM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 06:43 PM (IST)
9 दिसंबर को मनेगा जननायक जनता पार्टी का स्थापना दिवस, दिग्विजय चौटाला ने किया संबोधित

जागरण संवाददाता,झज्जर : 9 दिसंबर को झज्जर में जननायक जनता पार्टी का स्थापना दिवस मनाया जाएगा। इसको लेकर जिला मुख्यालय स्थित विश्राम गृह में जननायक जनता पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान झज्जर में होने वाले पार्टी के स्थापना दिवस समारोह को लेकर चर्चा की गई। बैठक में पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर विस्तार से विचार विमर्श किया।

loksabha election banner

जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि किसानों द्वारा मृतक आंदोलनरत किसानों के शहीद स्मारक बनाने व मुआवजे की मांग पर कहा कि हम पक्ष में है। उनको मुआवजा मिले, हरियाणा सरकार में हिस्सा होने के नाते सिंघु बार्डर पर किसानों के स्मारक बने हम इसके समर्थन में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कृषि कानून वापस लेने के बयान के बाद कई नेताओं की दुकान बंद हो गई। कई नेता किसान आंदोलन पर ही राजनीति की रोटियां सेक रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले के बाद आंदोलन में राजनीति कर रहे लोगों की रातो-रात वेल्यू खत्म हो गई और कई नेताओं के पेट मे दर्द हुआ है।

सही मायने में आंदोलन अब खत्म हो गया है। जो जनता है वापस जाने लग गई है। लेकिन कुछ नेता अभी इस उम्मीद में है कि उनकी पूछ हो जाए। कुछ चाहते है कि एमएसपी की कमेटी बन जाए उसमें हमारा नाम शमिल हो। पीएम मोदी ने कृषि कानून वापस लेने की घोषणा के बाद पंजाब पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंद्र सिंह के बीजेपी में शामिल होने के बयान पर बोलते हुए दिग्विजय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस का भविष्य अंधकार में है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कैप्टन अमरिंद्र सिंह जैसे नेता कांग्रेस को अलविदा कह चुके है।

कांग्रेस पंजाब में नवजोत सिंह सिद्दू जैसे नेताओं की बैशाखी पर चल रही है। उम्मीद है बीजेपी एनडीए अमरिंद्र सिंह जैसे नेताओं को अपने साथ जोड़ेगी। भूपेंद्र सिंह हुड्डा के विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम के माध्यम से भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपनी खोई हुई राजनीतिक जमीन तलाश रहे है। उम्मीद है कि जल्द ही अपनी नई पार्टी बनाने वाले है। नई पार्टी बनाने के लिए हौसले की जरूरत है। फिर भी मेरी शुभकामनाएं उनके साथ है। उनके पास पार्टी बनाना ही एकमात्र रास्ता है, कांग्रेस में उनकी कोई पूछ नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.