Move to Jagran APP

लॉकडाउन के बावजूद हांसी में शटर को नीचे कर दुकानदार बेच रहा था जूते-चप्पल, पुलिस ने मारा छापा

दुकानदार के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन का मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई शुरु कर दी गई है। एसपी नितिका गहलोत ने कहा कि लोगों को भी जागरुक होना चाहिए पूरे देश में स्थिति खराब होती जा रही है और अगर लोग इस प्रकार से नियम तोड़ेंगे तो कैसे कोरोना संक्रमण रुकेगा।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 12:17 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 12:17 PM (IST)
लॉकडाउन के बावजूद हांसी में शटर को नीचे कर दुकानदार बेच रहा था जूते-चप्पल, पुलिस ने मारा छापा
हांसी में लॉकडाउन की सरेआम लोग उड़ा रहे धज्जियां, कहीं ताश खेल रहे हैं तो कहीं दुकानदार बेच रहे सामान

हांसी, जेएनएन। कोरोना संक्रमण बेकाबू है और लॉकाडउन लागू है, लेकिन कुछ लोग पुलिस को चमका देते हुए स्वयं व दूसरों की जान को खतरे में डालने का काम कर रहे हैं। हांसी में कुछ दुकानदार ग्राहकों को दुकानों के अंदर बैठाकर शटर नीचे करके धड़ल्ले से सामान बेच रहे हैं। इसके अलावा कई स्थानों पर लोग मंडली बनाकर ताश खेलते रहे हैं। जागरुक लोग ऐसे लोगों की वीडिया व फोटो बनाकर वायरल करने का काम भी कर रहे हैं।

loksabha election banner

रविवार को एक वीडियो वायरस होने पर पुलिस ने बड़सी गेट के समीप एक जूतों के शोरूम पर कार्रवाई करते हुए ग्राहकों को सामान बेचते हुए दुकानदार को रंगे हाथों पकड़ लिया। फिर क्या था पुलिस के आगे दुकानदार हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाने लगा। लेकिन पुलिस ने दुकानदार की एक ना सुनी और हिरासत में लेकर थाने ले गई। वहीं, ग्राहकों को भी सख्त चेतावानी दी गई।

हांसी शहर में कुछ लापरवाह दुकानदार लोग लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं। शहर के कई स्थानों पर लोग मंडली बनाकर ताश खेलते हुए देखे जा सकते हैं। इसके अलावा दुकानदारों ने पुलिस को चकमा देने के लिए अलग ही तरीका निकाल लिया है। ग्राहकों को दुकानों के अंदर बैठाकर शटर डाउन कर लिया जाता है और सामान बेचकर उन्हें चुपके से निकाल दिया जाता है। प्रशासन ऐसे कई दुकानदारों पर कार्रवाई कर मुकदमे दर्ज कर चुका है। सोमवार को बड़सी गेट के पास स्थित लखानी शोरूम पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ग्राहकों व दुकानदार को पकड़ लिया।

दुकानदार के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन का मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई शुरु कर दी गई है। एसपी नितिका गहलोत ने कहा कि लोगों को भी जागरुक होना चाहिए, पूरे देश में स्थिति खराब होती जा रही है और अगर लोग इस प्रकार से नियम तोड़ेंगे तो कैसे कोरोना संक्रमण रुकेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस पूरी सख्ती के साथ लॉडाउन तोड़ने वालों से निपटेगी।

एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि दुकानों के खुलने का समय निश्चित किया गया है। मैं स्वयं फील्ड में रहता हूं और नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई की जाती है। उन्होंने जनता से लॉकडाउन की पालना करने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.