Move to Jagran APP

हिसार में उपमुख्यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला का विरोध, किसानों ने लगाया जाम, एयरपोर्ट से गुप्‍त रास्‍ते से निकले

दुष्यंत चौटाला के हिसार आगमन को लेकर किसान संगठनों ने भी विरोध करने का फैसला लिया था। संयुक्त किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह लाडवा ने चेतावनी दी थी कि वह भाजपा-जजपा नेताओं का कोई कार्यक्रम नहीं होने देंगे। यही कारण है कि एयरपोर्ट रोड पर किसानों का जमावड़ा है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 08:31 AM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 03:20 PM (IST)
हिसार में उपमुख्यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला का विरोध, किसानों ने लगाया जाम, एयरपोर्ट से गुप्‍त रास्‍ते से निकले
हिसार दिल्ली एनएच पर एयरपोर्ट पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का विरोध करने एकजुट हुए किसान।

हिसार, जेएनएन। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आज हिसार का दौरा है। मगर उनके हिसार एयरपोर्ट पर उनका विरोध करने के लिए लोगों का हुजूम एकत्र हो गया। स्थिति तनावपूर्ण बन गई। उनके हेलीकॉप्‍टर ने हिसार एयरपोर्ट पर लैंड तो किया मगर बाहर नहीं निकल सके। एयरपोर्ट अधिकारियों से बैठक कर करीब तीन घंटे बाद वे लघु सचिवालय में उनके द्वारा गांवों को दिए जाने वाले पानी के टैंकरों को हरी झंडी दिखाने के लिए पहुंचे। यहां भी किसान उनका विरोध करने के लिए पहुंच गए। फिर वे यहां से एक शादी में शरीक होने के लिए गए, यहां पर  भी भारी पुलिस बल तैनात रहा।

loksabha election banner

बता दें कि उन्‍हें हिसार में कई कार्यक्रमों में शिरकत करनी है और अधिकारियों की बैठक भी लेनी है। इसके अलावा अर्बन एस्टेट स्थित अपने आवास पर जनसमस्याएं सुनेंगे। वहीं दुष्यंत चौटाला के हिसार आगमन को लेकर किसान संगठनों ने भी विरोध करने का फैसला लिया था। संयुक्त किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह लाडवा ने चेतावनी दी कि वह भाजपा-जजपा नेताओं का कोई कार्यक्रम नहीं होने देंगे। इसको लेकर किसान संगठनों ने रणनीति बनाई और हिसार एयरपोर्ट पर किसानों की भीड़ जमा हो गई। करीब दो घंटे तक पुलिस और किसानों में ठनी रही। पुलिस की सांसे फूली हुई हैं।

हिसार एयरपोर्ट से निकलने के बाद लघु सचिवालय में पानी के टैकरों को हरी झंडी दिखा रवाना करते उप मुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला

वहीं प्रशासन ने भी उपमुख्यमंत्री के कार्यक्रम में किसी को बाधा न पहुंचे इसके लिए 12 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए। इसके अलावा भारी पुलिस बल की भी कार्यक्रम स्थल के आसपास तैनाती की गई है। वहीं प्रशासन की ओर से इस बार उप मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर आगामी कोई सूचना जारी नहीं की। एयरपोर्ट रोड पर अभी भारी तनाव बना हुआ है। वहीं लघु सचिवालय की ओर भी किसान बढ़ने लगे हैं। दुष्‍यंत चौटाला का अब जहां भी कार्यक्रम है वहीं पर किसानों ने पहुंचने की घोषणा की है।

एयरपोर्ट रोड पर किसानों को नियंत्रित करने के प्रयास में जुटी पुलिस

किसानों के डर के कारण प्रशासन कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता। क्योंकि मंगलवार को किसानों व पुलिस का टकराव हो चुका है जिसमें आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ा था। अब एयरपोर्ट के बाहर किसानों की भीड़ को देखते हुए भी ऐसा ही कुछ लग रहा है।

हिसार एयरपोर्ट पर मौजूद लोग

जजपा नेता गूड्डू भाई की कार पर किया हमला

एयरपोर्ट रोड पर दुष्‍यंत चौटाला के स्‍वागत के लिए पहुंचे जजपा नेता गुड्डू भाई की कार पर आंदोलनकारियों ने हमला कर दिया। उन्‍होंने भागकर अपनी जान बचाई। इस दौरान आंदोलनकारी उग्र हो गए।

जजपा नेता की कार पर हमला करते हुए आंदोलनकारी

कुलदीप बिश्‍नोई ने दुष्‍यंत चौटाला पर ट्वीट कर साधा निशाना

वहीं कांग्रेस नेता व आदमपुर के विधायक कुलदीप बिश्‍नोई ने ट्वीट कर दुष्‍यंत चौटाला पर निशाना साधा है। दुष्‍यंत चौटाला को लेकर कुलदीप बिश्‍नोई ने लिखा है कि लोगों ने उन्‍हें हिसार में घुसने तक नहीं दिया है।

भाजपा का भी होगा प्रशिक्षण कार्यक्रम

दुष्यंत चौटाला के वीरवार को दौरे के बाद शुक्रवार और शनिवार को भाजपा की ओर से नारनौंद व उकलाना हलके के कार्यकर्ताओं के लिए सेक्टर 14 स्थित भाजपा कार्यालय में प्रशिक्षण कार्यक्रम रखा गया है जो दोपहर एक बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा। इसको लेकर भी पुलिस व प्रशासन दोनों की दो दिन परीक्षा रहेगी।

ये लगाए गए हैं ड्यूटी मजिस्ट्रेट

  • हवाई पट्टी, हिसार - ललित कुमार, नायाब तहसीलदार
  • अनाजमंडी, हिसार - भगवान दास, बीडीपीओ
  • संत नगर- रविंद्र शर्मा, नायाब तहसीलदार
  • लघु सचिवालय, विशाल कुमार, एक्सईएन, बीएंडआर
  • आजाद नगर, साकेत कॉलोनी- जयवीर, नायाब तहसीलदार
  • अर्बन एस्टेट, 222- मनोज कुमार, डीडीपीओ, अग्रोहा
  • प्रेम सिंह राणा,एक्सईएन, पंचायती राज- थाना प्रबंधक हिसार
  • रजनीश कुमार, एक्सईएन, बीएंडआर- थाना प्रबंधक सिविल लाइन
  • प्रमोद कुमार, एक्सईएन, बीएंडआर- थाना प्रबंधक सदर
  •  भूपेंद्र कुमार, एक्सईएन, एचएसवीपी- थाना प्रबंधक, एचटीएम
  • श्रवण कुमार, एक्सईएन, निर्माण मंडल- थाना प्रबंधक, अर्बन एस्टेट
  •  राजपाल ढिल्लो, उपमंडल अधिकारी, एचएसवीपी- थाना प्रबंधक, आजाद नगर

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.