Move to Jagran APP

हिसार में पांच और मौतों के साथ 212 पहुंचा कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा, 14681 मिल चुके संक्रमित केस

कोरोना के मामले बढ़कर 14681 पर पहुंच गए। जबकि एक्टिव केस 2110 है। वहीं अब तक 12364 मरीज स्वस्थ हुए है। कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट सुधार के साथ 84.22 फीसद पर है। जिले में कोरोना से अब तक 212 मौत हो चुकी है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 07:26 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 07:26 AM (IST)
हिसार में पांच और मौतों के साथ 212 पहुंचा कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा, 14681 मिल चुके संक्रमित केस
हिसार में लापरवाही के कारण कोरोना संक्रमण चरम पर है

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है। रविवार को भी 160 केस मिले। जबकि कोरोना से पांच मरीजों की मौत भी हुई। कोरोना के मामले बढ़कर 14681 पर पहुंच गए। जबकि एक्टिव केस 2110 है। वहीं अब तक 12364 मरीज स्वस्थ हुए है। कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट सुधार के साथ 84.22 फीसद पर है। जिले में कोरोना से अब तक 212 मौत हो चुकी है। डिप्टी सीएमओ डा. जया गोयल ने बताया कि रविवार को मिले केसों में जेएसएल में एजीएम, एसबीआई कर्मचारी, यूनियन बैंक कर्मचारी, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, वकील, ङ्क्षजदल अस्पताल में डाक्टर, अर्बन एस्टेट निवासी और रोहतक के आईसीआईसीआई बैंक का कर्मचारी, जीजेयू कर्मचारी, जेबीटी शिक्षक, हरियाणा पुलिसकर्मी, पुजारी, चौकीदार, अग्रोहा मेडिकल कर्मचारी, एंबुलेंस ड्राइवर, डाक्टर, हांसी से पुलिस कर्मी, दो सेनाकर्मी, शिक्षक, दुर्गा शक्ति कांस्टेबल सहित 22 शिक्षक व 7 टीचर पॉजिटिव मिले।

loksabha election banner

--------------------

महिला महाविद्यालय की चपड़ासी सहित पांच की मौत -

बाला जी मार्केट निवासी और महिला महाविद्यालय में पीयून 51 वर्षीय महिला की गीतांजलि अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। कंवारी गांव निवासी सोशल वर्कर 64 वर्षीय वृद्ध की अग्रोहा मेडिकल में उपचार के दौरान मौत हो गई। इनके अलावा पुराना ऋषि नगर निवासी 48 वर्षीय महिला की सोनी बर्न अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं सेक्टर 15 निवासी 70 वर्षीय वृद्ध की उपचार के दौरान मौत हो गई। दिल्ली रोड स्थित शांत विहार निवासी 56 वर्षीय महिला की होली अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।

-------------------

एसडीएम व स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने किया निजी अस्पतालों का दौरा, कई अस्पतालों में मिली कमियां -

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग व एसडीएम ने शहर के बड़े निजी अस्पतालों में रविवार को व्यवस्थाओं को जानने के लिए दौरा किया। इसी दौरान कई अस्पतालों में कोरोना उपचार के लिए की गई व्यवस्थाओं में कमियां मिली। अधिकांश अस्पतालों में कोरोना नियमों से बचाव के लिए गेट पर ना तो सैनिटाइजर की सुविधा दी गई है और ना ही कर्मचारी व मरीज मास्क का प्रयोग कर रहे है। कई अस्पतालों में भीड़ बहुत अधिक मिली। जिससे दो गज की दूरी का भी नियम टूट रहा था। स्वास्थ्य विभाग की ओर से डिप्टी सीएमओ डा. जया गोयल सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। इस दौरान अस्पताल संचालकों को कोरोना व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए है। वहीं टीम की ओर से अस्पतालों में बैड की संख्या, वेंटीलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर की संख्या की भी जानकारी ली गई। टीम की ओर से व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए गए है। अगर सुधार नहीं हुआ तो अस्पतालों को नोटिस भी दिए जाएंगे।

-----------------------

जिले में 3 हजार सैंपल का टारगेट, सैंपल कम लेने पर मांगे गए स्पष्टीकरण -

जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग को एक दिन में 3 हजार सैंपल लेने का टारगेट दिया है। रविवार को 2450 सैंपल किए गए। वहीं शनिवार को भी 2200 सैंपल किए गए थे। शनिवार को कई स्वास्थ्य केंद्रों पर बहुत कम सेंपङ्क्षलग हुई है। इसलिए विभाग की ओर से जिले के सभी एमओ व एसएमओ से स्पष्टीकरण मांगा है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार पीएचसी-सीएचसी को प्रतिदिन 200 से अधिक सैंपल करने के निर्देश दिए है। लेकिन उस दौरान सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर 200 से कम सैंपल लिए गए है। इसी कारण विभाग की ओर से स्पष्टीकरण मांगा गया।

----------------------------

जीजेयू के हॉस्टल में कोरोना पॉजिटिव मिले विद्यार्थी, एरिया सील -

जीजेयू के हॉस्टल में हाल ही में दाखिला लेने वाले तीन विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव मिले है। इन्होंने निगेटिव रैपिड रिपोर्ट के साथ हॉस्टल में एंट्री ली थी, लेकिन अब उनकी रिपोर्ट आरटीपीसीआर टेस्ट में पॉजिटिव आई है। जिसके चलते हॉस्टल के इन कमरों को सील कर दिया गया है। वहीं लाइब्रेरी में भी तीन कर्मचारी पॉजिटिव मिले है। जिसके चलते लाइब्रेरी को तीन दिन के लिए बंद किया गया है। वहीं विवि के दो विभाग से कर्मचारी पॉजिटिव मिले है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.