Move to Jagran APP

लिंग जांच करवाने का किया सौदा, बहादुरगढ़ में 22 हजार के साथ रंगे हाथ पकड़ा दलाल

झज्जर व ग्रुरुग्राम के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बहादुरगढ़ में छापेमारी कर गर्भवती महिला को लिंग जांच के लिए लेकर आए दलाल को काबू कर लिया। उससे 22 हजार से ज्यादा रुपये बरामद कर लि

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 04:46 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 04:46 PM (IST)
लिंग जांच करवाने का किया सौदा, बहादुरगढ़ में 22 हजार के साथ रंगे हाथ पकड़ा दलाल
लिंग जांच करवाने का किया सौदा, बहादुरगढ़ में 22 हजार के साथ रंगे हाथ पकड़ा दलाल

बहादुरगढ़, जेएनएन। झज्जर व ग्रुरुग्राम के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बहादुरगढ़ में छापेमारी कर गर्भवती महिला को लिंग जांच के लिए लेकर आए दलाल को काबू कर लिया। उससे 22 हजार से ज्यादा रुपये बरामद कर लिए हैं। अल्ट्रासाउंड केंद्र पर भी छापेमारी की। यहां संचालक महिला डाक्टर की भूमिका के सबूत ढूंढ रही है। मामले में एक और शख्स का नाम आया है। वह अभी फरार है।

loksabha election banner

गुरुग्राम के स्वास्थ्य विभाग टीम को सूचना मिली थी कि बहादुरगढ़ में रहने वाला उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के सरायमकरकौला का राजेश पैसे लेकर भ्रूण लिंग जांच करवाता है। वहां से नोडल ऑफिसर डा. अनिल गुप्ता व महिला चिकित्सक डा शिखा जिंदगी की टीम ने गर्भवती महिला को बनावटी ग्राहक बनाया और राजेश से संपर्क कराया। राजेश ने लिंग जांच के बदले 25 हजार रुपये मांगे। सौदा तय होने के बाद टीम ने महिला को 25 हजार रुपये दिए। नोटों के नंबर दर्ज कर लिए। शुक्रवार को राजेश महिला को लेकर बहादुरगढ़ आया।

गुरुग्राम से  टीम भी सीआइए की टीम को साथ लेकर चल पड़ी। झज्जर के स्वास्थ्य विभाग की टीम से संपर्क किया गया। यहां से भी टीम पीएनडीटी के नोडल ऑफिसर डा. अचल त्रिपाठी के नेतृत्व में पहुंच गई। दलाल राजेश ने बहादुरगढ़ में डा. प्रिया सोलंकी अल्ट्रासाउंड केंद्र पर महिला की जांच करवाई। इसके बाद सुरेंद्र नाम के शख्स से रिपोर्ट मिलने की बात कही। इधर टीम तैयार थी। राजेश जैसे ही निकला तो उसे काबू कर उसके पास से 22 हजार 800 रुपये बरामद हुए। 2200 रुपये राजेश ने अल्ट्रासाउंड केंद्र पर दिए थे।

डाक्टर की भूमिका की हो रही जांच

अल्ट्रासाउंड केंद्र की संचालक महिला चिकित्सक ने इस मामले से अनभिज्ञता जताई, मगर विभाग की टीमें उसकी भूमिका की जांच कर रही हैं। यहां का पूरा रिकार्ड चेक किया जा रहा है। कुछ दस्तावेज तो मिले हैं। मगर टीम अभी जुटी है। उधर, इस मामले में सुरेंद्र नाम के शख्स का नाम आया है, वह परनाला का रहने वाला बताया गया है।

...दलाल को काबू कर उससे पैसे बरामद कर लिए हैं। वह महिला को इस केंद्र पर जांच के लिए लेकर अाया। बाद में रिपोर्ट देने की बात कही थी। अभी अल्ट्रासाउंड केंद्र की जांच चल रही है।

--डा. अचल त्रिपाठी, नोडल आफिसर, पीएनडीटी, झज्जर

हिसार और आस-पास के जिलों की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.