Move to Jagran APP

बेटी ने ही करवाई मां और प्रेमी की हत्‍या, सिरसा में हुए दोहरे हत्याकांड का 48 घंटे मे पर्दाफाश

सिरसा में मंगलवार को 60 वर्षीय महिला और 45 वर्षीय व्‍यक्ति के शव मिले थे। पुलिस ने जांच की तो पाया कि मृतका की बेटी दोहते और अन्‍य ने हत्‍या की थी। हत्‍या की वजह भी चौकाने वाली थी

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 04:08 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 04:08 PM (IST)
बेटी ने ही करवाई मां और प्रेमी की हत्‍या, सिरसा में हुए दोहरे हत्याकांड का 48 घंटे मे पर्दाफाश
बेटी ने ही करवाई मां और प्रेमी की हत्‍या, सिरसा में हुए दोहरे हत्याकांड का 48 घंटे मे पर्दाफाश

सिरसा, जेएनएन। सिरसा में मंगलवार को हुए दोहरे हत्‍याकांड में पुलिस ने 48 घंटे में ही मामले की गुत्‍थी सुलझा दी है। जिला की सीआईए सिरसा व थाना नाथूसरी चौपटा पुलिस की संयुक्त पुलिस टीम ने गांव नाथूसरी कंला मे हुए दोहरे हत्या कांड पर्दाफाश करते हुए मुख्य आरोपी व एक महिला सहित 4 आरोपितों को काबू करने मे बड़ी सफलता हासिल की है। पकड़े गए आरोपितों की पहचान मृतक महिला संतरो देवी की बेटी सुमित्रा देवी, मृतका के दोहते सोनू कुमार उर्फ कुहाड़ निवासी हिसार, अजय कुमार उर्फ सोनू उर्फ बच्ची निवासी ढाणी गोपाल जिला फतेहाबाद व जसबीर उर्फ जस्सी उर्फ कालिया निवासी हिसार के रूप मे हुई है।

prime article banner

बीती 13/14 जुलाई 2020 की रात्री को गांव नाथुसरी कंला की रहने वाली संतरो  देवी व जलंधर सिंह की तेजधार हथियारों से हत्या कर दी थी। जिस पर मृतका के लड़के गोरीशंकर के बयान पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करके जांच शुरु की थी। आरोपितों के खिलाफ महत्वपूर्ण सुराग जुटाए और मात्र 48 घंटो के अंदर मुख्य आरोपित सहित वारदात में शामिल 4 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। 

पूछताछ पर पकड़े गए आरोपितों ने बतलाया की मृतका संतरो देवी के जलंधर के साथ 3-4 सालों से अवैध संबंध थे। जिसको लेकर मृतका संतरो की बेटी सुमित्रा व संतरो का दोहता सोनू कुमार रंजिश रखते थे व गांव के कुछ लोग भी इस बात को लेकर रंजिश रखते थे। मृतका संतरो के नाम पर गांव भाडी राजस्थान में 24 बीघा जमीन थी जो नाथूसरी कलां के रहने वाले बृजलाल नम्बरदार ने मृतका की लड़की सुमित्रा व उसके दोहते सोनू को उकसाया की जलंधर संतरो के साथ शादी करके उसकी जमीन को अपने नाम करवाना चाहता है अगर तुम जलंधर व संतरो की हत्या कर दोगे तो सारी जमीन तुम्हारे नाम हो जाएगी।

इसी उकसावे मे आकर व रंजिशन बेटी सुमित्रा व सोनू ने सतंरो की हत्या की योजना बनाई व इस वारदात में अपने साथियों अजय कुमार, गोपाल व जसबीर को भी शामिल कर लिया। योजना में शामिल आरोपी बृजलाल ने वारदात से पहले तीनों आरोपितों को 5000 रुपये व शराब भी मुहैया करवाई थी। योजनानुसार तीनों आरोपियाें सोनू कुमार, अजय कुमार व जसबीर सिंह ने शराब पीकर रात्री के समय तेजधार हथियारों से जलधंर व सतंरो की सोते समय हत्या कर दी और मौके से फरार हो गये थे। पकड़े गए आरोपितों को माननीय अदालत मे पेश करके रिमांड हासिल किया जायेगा और रिमांड अवधि के दौरान आरोपियो की निशानदेही पर वारदात में प्रयोगशुदा तेजधार हथियार व प्रयुक्त वाहन बरामद किए जाएंगे। वहीं योजना मे शामिल आरोपी बृजलाल नम्बरदार वासी नाथूसरी कंला को भी गिरफ्तार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.