Move to Jagran APP

दहकोरा महिला हत्याकांड: बहादुरगढ़ में गला घोंटकर हत्या, गर्दन की टूटी हड्डियां मिलीं, फोरेंसिक जांच में होगा खुलासा

जिस तरह से महिला की हत्या की गई है उसमें रंजिश होने का शक है। महिला को मौके पर बुरी तरह घसीटा गया है। पोस्टमार्टम से पहले एक्सरे करवाया गया ताे उसमें गर्दन की हड्डी टूटी मिली। कानों की बालियां और फोन गायब करने के पीछे हो सकता है

By Naveen DalalEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 09:35 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 09:35 PM (IST)
दहकोरा महिला हत्याकांड: बहादुरगढ़ में गला घोंटकर हत्या, गर्दन की टूटी हड्डियां मिलीं, फोरेंसिक जांच में होगा खुलासा
दहकोरा गांव में खेतों में महिला की हत्या के मामले में पोस्टमार्टम के बाद नया खुलासा हुआ है।

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। दहकोरा गांव में खेतों में लकड़ी लेने गई 54 वर्षीय महिला की हत्या के मामले में पोस्टमार्टम के बाद नया खुलासा हुआ है। उसकी हत्या किसने और क्यों की, यह तो अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन उसकी हत्या बुरी तरह गला घोंटकर की गई है। पोस्टमार्टम के दौरान गर्दन की हड्डी टूटी हुई मिली। महिला के प्राइवेट पार्ट से ज्यादा रक्तस्राव हो रखा था।

loksabha election banner

अभी इस बात का हो सकता है खुलासा

ऐसे में गलत कृत्य की भी बात सामने आई है। मगर इसकी पुष्टि के लिए सैंपल लेकर फोरेंसिक लैब भेजा गया है। महिला को बुरी तरह घसीटा गया है। आशंका है कि हत्यारे दो से तीन रहे होंगे। मंगलवार को बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम के बाद शव को वारिसों के हवाले कर दिया गया। राजवंती के पति दिल्ली पुलिस में एएसआइ हैं। सोमवार को सुबह राजवंती अपने बड़े बेटे दीपक के साथ खेतों में गई थी। वहां पर ड्रेन के साथ लकड़ी काटने लगी। कुछ देर बाद दीपक घर आ गया और राजवंती वहीं पर काम करती रह गई।

जब कई देर तक जब राजवंती घर नहीं आई तो अपनी मां को बुलाने के लिए दीपक ने फोन किया, लेकिन फोन बंद मिला। इस पर परिवार के सदस्य खेतों में पहुंचे। वहां झाड़ियाें के अंदर राजवंती मृत मिली। मोबाइल फोन वहां पर नहीं था। कानों से बालियां भी गायब थीं। मृतका महिला के कपड़ों पर खून लगा होने से किसी तरह के गलत कृत्य की आशंका प्रबल हो रही थी। पोस्टमार्टम के बाद चिकित्सकों ने भी महिला के साथ गलत कृत्य की संभावना जताई है। मगर इसकी पुष्टि फोरेंसिक जांच रिपोर्ट के बाद होगी।

एसपी ने कर रखा है विशेष टीम का गठन 

महिला की हत्या और कानों की बालियां व मोबाइल फोन लूटने के मामले में एसपी राजेश दुग्गल ने विशेष जांच टीम का गठन कर रखा है। इसमें थाना प्रबंधक आसौदा, सीआइए प्रथम व द्वितीय बहादुरगढ़ तथा साइबर सैल इंचार्ज को शामिल किया गया। एसपी ने जांच टीम को हर एंगल से छानबीन करने के निर्देश दिए।

रंजिशन हत्या का शक 

बताया जा रहा है कि जिस तरह से महिला की हत्या की गई है, उसमें रंजिश होने का शक है। महिला को मौके पर बुरी तरह घसीटा गया है। पोस्टमार्टम से पहले एक्सरे करवाया गया ताे उसमें गर्दन की हड्डी टूटी मिली। कानों की बालियां और फोन गायब करने के पीछे हो सकता है कि मामले को दूसरी तरफ घुमाने की कोशिश की गई हो। केवल लूटपाट के मकसद से हत्या का तरीका यह नहीं हो सकता। राजवंती की जघन्य तरीके से हत्या की गई है।

चार दिन में तीन हत्याओं से पुलिस भी सकते में, अभी एक ही हुआ खुलासा, उसकी कहानी पर स्वजनों को नहीं यकीन

पिछले डेढ़ माह से झज्जर जिले में हत्याओं का सिलसिला जारी है। इनमें से आसौदा थाना में सबसे ज्यादा वारदात हो चुकी हैं। हाल ही में चार दिनों के अंदर बहादुरगढ़ एरिया में हत्या की तीन वारदात हो चुकी हैं। शुक्रवार की रात छारा गांव में मटरू पहलवान की हत्या हुई। सोमवार को दिन में दहकोरा में महिला की हत्या और रात को रोहद एरिया में डाबौदा के इंद्रजीत को गोलियों से भून दिया गया। तीनों वारदात आसौदा थाना के एरिया में हुई। अब तक मटरू की हत्या के मामले का खुलासा हुआ। मगर पुलिस ने जो कहानी बताई है वह स्वजनों को गले नहीं उतर रही है। इसी वजह से ग्रामीणों ने जाम लगाकर रोष प्रकट किया। बाकि दो मामले अब तक अनसुलझे ही हैं।

असौदा थाना के एसएचओ बाबूलाल के अनुसार घटना की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम के बाद विसरा जांच के लिए भेजा गया है। उसकी रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा कि महिला के साथ कोई गलत कृत्य हुआ या नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.