Move to Jagran APP

साइबर ठगों ने हिसार में पूर्व स्टेट बैंक मैनेजर के क्रेडिट कार्ड से उड़ाए 91 हजार रुपये

पीडि़त रमेश ने बताया उनके क्रेडिट कार्ड से दो बार में कुल 91 हजार रुपये किसी अन्य के खाते में ट्रांसफर हुए है। यह रुपये बाहरी राज्यों में बैंक खातों में ट्रांसफर किए गए है। स्टेट बैंक की संबंधित ब्रांच और क्रेडिट कार्ड कंपनी को भी सूचित किया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 05:44 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 05:44 PM (IST)
साइबर ठगों ने हिसार में पूर्व स्टेट बैंक मैनेजर के क्रेडिट कार्ड से उड़ाए 91 हजार रुपये
हिसार में क्रेडिट कार्ड बंद होने के बावजूद ठगी होने का मामला सामने आया है

हिसार, जेएनएन। हिसार में स्टेट बैंक से मैनेजर के पद से रिटायर कर्मचारी से ही साइबर ठगों द्वारा क्रेडिक कार्ड से रुपये उड़ाने का मामला सामने आया है। मामले में सेक्टर-15 निवासी पीड़ित रमेश ने पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत में बताया कि 9 अप्रैल की रात 11.45 बजे उनके मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस आया कि आपके क्रेडिट कार्ड से 14 हजार रुपये ईजी लोन के जरिये किसी अन्य के खाते में ट्रांसफर किए गए है। यह मैसेज देखकर क्रेडिट कार्ड के टॉल फ्री नंबर पर फोन कर इस बात की सूचना दी। वहीं मामले में क्रेडिट कार्ड कंपनी के मैनेजर संजीव आहूजा को भी मामले की शिकायत दी। उस दौरान मैनेजर ने कहा कि उनके रुपये क्रेडिट कार्ड में वापस आ जाएंगे। कंपनी ने उस दौरान वह कार्ड ब्लॉक कर दूसरा कार्ड इशू कर दिया।

loksabha election banner

लेकिन 11 अप्रैल की रात को 8 बजे के करीब उनके मोबाइल नंबर पर फिर से एक मैसेज आया कि आपके क्रेडिट कार्ड से 77 हजार रुपये ईजी लाेन के जरिये किसी अन्य के खाते में चले गए है। रमेश ने शिकायत में बताया कि लेकिन इस बार क्रेडिट कार्ड से रुपये कार्ड उनके पास पहुंचने से पहले निकल गए। इसके बाद कंपनी जाकर इस कार्ड को भी ब्लॉक करवाया। इसके बाद तीसरा कार्ड इशू करवाया, हालांकि यह कार्ड अभी तक नहीं मिला है। रमेश ने बताया कि उनके क्रेडिट कार्ड से दो बार में कुल 91 हजार रुपये किसी अन्य के खाते में ट्रांसफर हुए है। यह रुपये प्रदेश के बाहरी राज्यों में बैंक खातों में ट्रांसफर किए गए है। रमेश ने मामले में स्टेट बैंक की संबंधित ब्रांच और क्रेडिट कार्ड कंपनी को भी सूचित किया है। पुलिस ने शिकायत पर जांच शुरु कर दी है।

-- -- -- - शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में कोई ओटीपी पीड़ित के पास नहीं आई है। इस तरह के मामले में आरबीआई की गाइडलाइन के अनुसार बैंक जिम्मेवार माने जाते है।

एसआई पवन कुमार, ऑल्ड कोर्ट कॉम्प्लेक्स चौकी, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.