Move to Jagran APP

बहादुरगढ़ में साइबर ठगों ने इंटरनेट मीडिया को बनाया ठगी का अड्डा, व्यक्ति ठग लिए पांच लाख रुपये

बहादुरगढ़ के बैंक कालोनी निवासी अजीत सिहं ने बताया कि उसका खाता फेडरल बैंक बहादुरगढ़ की शाखा में है। गत नौ जनवरी को उसके मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस आया जिसमें लिखा था आपकी 25 लाख रुपये की लाटरी लग गई।

By Naveen DalalEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 09:04 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 09:04 AM (IST)
बहादुरगढ़ में साइबर ठगों ने इंटरनेट मीडिया को बनाया ठगी का अड्डा, व्यक्ति ठग लिए पांच लाख रुपये
व्यक्ति से 25 लाख रुपये की लाटरी लगने का झांसा देकर पांच लाख रुपये ठगे।

बहादुरगढ़, जागरण संवाददाता। बहादुरगढ़ में लाटरी के नाम पर, केवाइसी अपडेट करने व गूगल पर सर्च किए गए फर्जी टोल फ्री नंबर के जरिये लोगों को धोखाधड़ी के झांसे में फंसाकर ठग हर रोज लाखों रुपये खातों से उड़ा रहे हैं। अब बहादुरगढ़ की बैंक कालोनी निवासी एक व्यक्ति से 25 लाख रुपये की लाटरी लगने का झांसा देकर पांच लाख रुपये ठग लिए। वहीं दूसरे मामले में गूगल पर सर्च किए कस्टमर केयर नंबर पर काल करने से एक सेवानिवृत बैंक कर्मी के खाते से 43 हजार रुपये उड़ा लिए गए। दोनों मामलों में पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की

बैंक कालोनी निवासी अजीत सिहं ने बताया कि उसका खाता फेडरल बैंक बहादुरगढ़ की शाखा में है। गत नौ जनवरी को उसके मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस आया, जिसमें लिखा था आपकी 25 लाख रुपये की लाटरी लग गई। बाद में उसने फोन करके मेरे लड़के मोहित को बताया कि सोनू, जलाधर, अजय व  लखीदरा  के नाम से स्टेट बैंक आफ इंडिया के खातों में लाटरी की राशि के टैक्स के रूप में पांच लाख रुपये अलग-अलग करके जमा करवा दो। उनके कहे अनुसार हमने पांच लाख नकद खाते से निकालकर मनी ट्रांसफर के माध्यम से इन खातों में पांच लाख रुपये की राशि जमा करवा दी। उसके बाद भी उन लोगों के फोन आए और पैसे और भी मांगने लगे। तब हमें समझ आया कि लाटरी का झांसा देकर हमसे पांच लाख रुपये ठगे गए हैं। इसके बाद अजीत ने इसकी शिकायत पुलिस को दी और पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

मोबाइल पर एनी डेस्क एप डाउनलोक करके सेवानिवृत बैंक कर्मी के खाते से उड़ाए 43 हजार

सेक्टर छह निवासी रिटायर्ड बैंक कर्मी के खाते से 43 हजार रुपये उड़ाने का मामला सामने आया है। बैंक कर्मी के मोबाइल पर एनी डेस्क एप डाउनलोड करके यह ठगी की गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। सेक्टर छह निवासी गुलशन कुमार खुराना ने बताया कि वह बैंक आफ बड़ौदा से रिटायर्ड कर्मचारी है। आठ दिसंबर 2021 को उसने अमेजोन से जो मुरब्बा मंगवाया था वह प्राप्त किया था। यह कम निकला। गूगल में अमेजोन का नंबर ढूंढकर फोन किया तो काल रिसीव करने वाले ने कहा कि वह अमेजोन कस्टमर केयर से बोल रहा है। उसने कहा कि वो मुरब्बा के आधे पैसे लौटा देंगे। उन्होंने फोन पर पर एनी डेस्क एप डाउनलोड करवाया और फोन को हैक कर लिया। फिर मेरे से फोन पर बात करके उसके खाते से आनलाइन चार ट्रांजेक्शन करके कुल 43 हजार रुपये निकाल लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.