Move to Jagran APP

आपके बैंक खाते पर हो सकती है साइबर ठगों की नजर, इन पांच घटनाओं को जानने के बाद रहे संभलकर

बहादुरगढ़ में शुक्रवार को दर्ज की गई घटना में नूना माजरा के यशबीर के साथ दो लाख की ठगी हुई है। यशबीर ने बताया कि उसका एक खता सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक की नूना माजरा शाखा में खुला हुआ है।

By Naveen DalalEdited By: Published: Fri, 14 Jan 2022 01:38 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jan 2022 01:38 PM (IST)
आपके बैंक खाते पर हो सकती है साइबर ठगों की नजर, इन पांच घटनाओं को जानने के बाद रहे संभलकर
बहादुरगढ़ में साइबर ठग पांच घटनाओं में 17 लाख कर चुके साफ।

बहादुरगढ़, जागरण संवाददाता। बहादुरगढ़ में साइबर अपराधियों की ओर से ठगी के नए-नए तरीके अपनाए जा रहे हैं। खासकर लोगाें के बैंक खातों पर इन अपराधियों की नजर है। शातिर अंदाज में बैंक खाते साफ किए जा रहे हैं। अब एक युवक के खाते से दो लाख रुपये उड़ा लेेेने की घटना सामने आई है। इससे पहले बहादुरगढ़ में एक सप्ताह के अंदर ठगी के चार और मामले दर्ज हाे चुके हैं। सभी को मिलाकर पांच घटनाओं में शातिरों की ओर से 17 लाख रुपये उड़ाए जा चुके हैं। केस तो दर्ज हो गए, लेकिन किसी भी घटना में पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं है।

loksabha election banner

साइबर ठगों से दहशत का माहौल

शुक्रवार को दर्ज की गई घटना में नूना माजरा के यशबीर के साथ दो लाख की ठगी हुई है। यशबीर ने बताया कि उसका एक खता सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक की नूना माजरा शाखा में खुला हुआ है। उसके खाते से 26 नवंबर 2021 को एक लाख रुपये निकल गए। तीन बार ट्रांजेक्शन हुई। दो बार 25-25 हजार रुपये और एक बार 50 हजार रुपये निकले। इसका मैसेज जब उसके माेबाइल पर आया तो उसे पता लगा। यह मैसेज रात को आया था। इसके बाद उसने अगली सुबह खाता बंद करने के लिए बैंक में रिक्वेस्ट डाल दी थी। बैंक की शिकायत की ओर से शिकायत नंबर भी दिए गए थे।

लोगों को दिया मदद का आश्वासन

शिकायत दर्ज करवाने के बाद बैंक सर्विस प्रोवाइडर ने आश्वासन दिया कि अब कोई पैसा नही कटेगा, लेकिन इसके बाद 27 नवंबर को फिर से एक लाख रुपये निकल गए। इस बार 50-50 हजार करके दो एनईएफटी हो गई। इसके बाद जब उसने मैनेजर से बात की तो उन्होंने अपने सीनियर से बात की और साइबर में शिकायत करने की बात कही। अपने स्तर पर मदद का आश्वासन दिया। यशबीर ने बताया कि उसके खाते से दो लाख रुपये नेट बैंकिंग से धोखाधड़ी करके निकाल लिए गए। इधर, पुलिस ने साइबर शाखा की शिकायत पर केस दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.