Move to Jagran APP

हरियाणा में खून-खराबा कर रहे यूपी, दिल्ली और पंजाब के बदमाश, 318 बदमाश हैं मोस्‍ट वांटेड

एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) की मोस्ट वांटेड सूची में शामिल 318 बदमाशों में से करीब 70 बदमाश ऐसे हैं जो उत्तर प्रदेश दिल्ली और पंजाब समेत आसपास के राज्यों के हैं। लेकिन हरियाणा में हत्या हत्या का प्रयास और अपहरण जैसी संगीन वारदात को अंजाम देकर खूनी खेल रहे हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 05:47 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 05:47 PM (IST)
हरियाणा में खून-खराबा कर रहे यूपी, दिल्ली और पंजाब के बदमाश, 318 बदमाश हैं मोस्‍ट वांटेड
हरियाणा प्रदेश में 318 मोस्ट वांटेड बदमाशों की सूची में करीब 70 बदमाश अन्य राज्यों के हैं

रोहतक [विनीत तोमर] दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पंजाब के अपराधी हरियाणा में खूनी-खेल रहे हैं। जो एक के बाद एक वारदात को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं। जिसके चलते यह अपराधी मोस्ट वांटेड सूची में शामिल हो चुके हैं। यह हम नहीं कह रहे, बल्कि एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) की मोस्ट वांटेड सूची में शामिल 318 बदमाशों में से करीब 70 बदमाश ऐसे हैं, जो उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब समेत आसपास के राज्यों के रहने वाले हैं।

loksabha election banner

लेकिन हरियाणा में हत्या, हत्या का प्रयास और अपहरण जैसी संगीन वारदात को अंजाम देकर खूनी खेल रहे हैं। दरअसल, प्रदेश में एसटीएफ की पांच यूनिट है। एसटीएफ का मुख्यालय गुरुग्राम में है, जबकि बाकी यूनिट रोहतक, हिसार, सोनीपत और अंबाला है। ऐसे बदमाशों पर शिकंजा कसने के लिए अब एसटीएफ ने इनकी अलग से सूची तैयार की है। जिन्हें लेकर विशेष अभियान चलाया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के सर्वाधिक करीब 28 मोस्ट वांटेड एसटीएफ की लिस्ट में

हरियाणा में आकर खूनी खेल खेलने वाले बाहरी बदमाशों के आंकड़ों पर नजर डालें तो उत्तर प्रदेश के सर्वाधिक करीब 28 बदमाश मोस्ट वांटेड की लिस्ट में है। इसके अलावा दिल्ली के करीब 10 बदमाश और राजस्थान, बिहार, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ व हिमाचल प्रदेश के करीब 35 बदमाश इसमें शामिल है। हरियाणा के हर जिले में बाहरी बदमाशों की संख्या देंखे तो सोनीपत में 11, करनाल में 12, कैथल में नौ, नारनौल में 10 और अंबाला में पांच मोस्ट वांटेड अलग-अलग प्रदेश के हैं। इसके अलावा अन्य जिलों में बाहरी बदमाश मोस्ट वांटेड लिस्ट में है।

50 हजार से लेकर पांच हजार तक के इनामी बदमाश

आसपास के प्रदेशों के मोस्ट वांटेड बदमाशों पर इनामी राशि देखे तो पांच हजार से लेकर 50 हजार रुपये तक का इनाम घोषित है। इसमें पलवल जिले से मोस्ट वांटेड बदमाश यूपी के फरूखाबाद निवासी अमित जुटरा, बुलंदशहर निवासी अमित, मथुरा निवासी अजित, झज्जर जिले से दिल्ली निवासी रवि और कर्मबीर आदि शामिल है, जिन पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित है। इसके अलावा भी अन्य जिलों में 50 हजारी बदमाशों की संख्या काफी है।

एसपी एसटीएफ नरेंद्र कादियान ने कहा कि मोस्ट वांटेड की सूची में करीब 70 से अधिक बदमाश ऐसे हैं, जो आसपास के प्रदेशों के रहने वाले हैं। ऐसे बदमाशों पर शिकंजा कसने के लिए संबंधित प्रदेश की पुलिस के साथ कोर्डिनेशन किया जा रहा है। सभी प्रदेशों की पुलिस के साथ कोर्डिनेशन कर इन बदमाशों को गिरफ्तार किया जा रहा है। कुछ बदमाश पकड़े भी गए हैं। इसके लिए सभी यूनिट को 15-15 बदमाशों का टारगेट दिया गया है, जिसका तीन माह बाद रिव्यू किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.