Move to Jagran APP

रोहतक में पुलिस पर हावी अपराधी, पांच माह में चार बार हो चुके हमले, हो रही किरकिरी

पिछले पांच माह के दौरान कुछ ऐसी भी घटनाएं हुई है जिसमें अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए जानलेवा हमला तक कर दिया। इस अवधि के दौरान चार ऐसी घटना हुई जिसमें ना केवल टीम ने वहां से भागकर अपनी जान बचानी पड़ी

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 10:20 AM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 10:20 AM (IST)
रोहतक में पुलिस पर हावी अपराधी, पांच माह में चार बार हो चुके हमले, हो रही किरकिरी
अक्सर अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस पर हुए हमले, पुलिसकर्मी भी हुए थे चोटिल

जागरण संवाददाता, रोहतक : जिला पुलिस अपराध पर लगाम कसने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है, लेकिन पिछले पांच माह के दौरान कुछ ऐसी भी घटनाएं हुई है, जिसमें अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए जानलेवा हमला तक कर दिया। इस अवधि के दौरान चार ऐसी घटना हुई, जिसमें ना केवल टीम ने वहां से भागकर अपनी जान बचानी पड़ी, बल्कि पुलिसकर्मी घायल भी हुए और उनकी वर्दी तक फाड़ दी गई। जिस तरीके से यह घटनाएं हुई है वह पुलिस की छवि के लिए ठीक नहीं है।

loksabha election banner

केस : 1

ताजा मामला महम कस्बे का है। मंगलवार को महम में जिला पुलिस की एंटी व्हीकल थैफ्ट की टीम पर हमला हुआ है। टीम महम निवासी जगदीश को पकड़ने के लिए गई थी, जो कई साल से भगौड़ा चल रहा था। पुलिस ने आरोपित को पकड़ भी लिया, लेकिन तभी पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया। पुलिसकर्मियों को वहां से भागकर अपनी जान बचाई पड़ी। इस हमले में हेड कांस्टेबल रणबीर समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। हालांकि पुलिस ने कुछ घंटे बाद मुख्य आरोपित समेत दो आरोपितों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भी भेज दिया था। इस मामले में कई आरोपित अभी फरार चल रहे हैं, जिन्हें पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है।

केस : 2

इसी साल जून माह में सीआइए-वन की टीम को सूचना मिली थी कि सैमाण गांव में हुए रोहित हत्याकांड के आरोपित बुसाना फाटक के पास कलानौर में किसी ठिकाने पर छिपे हुए हैं। इसके बाद एसआइ भगतराम ने अपनी टीम के साथ जगता के मकान पर छापेमारी की। वहां पर जगता के अलावा उसका बेटा सचिन, सतपाल, कीर्तन, मंदरूप, शोभा और कई अन्य युवक व महिलाएं मिली। जिन्होंने टीम के साथ गाली-गलौच और हाथापाई शुरू कर दी। टीम ने उन्हें समझाकर पूछा कि सैमाण गांव में रोहित हत्याकांड का आरोपित विकास उर्फ मटरी और ललित कहां पर है। जिसके बाद उन्होंने पुलिस टीम पर हमला कर दिया।

केस : 3

कलानौर में पुलिस पर हुए हमले से तीन दिन पहले सलारा मुहल्ला पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों के साथ भी मारपीट की गई थी। उनकी वर्दी तक फाड़ दी गई थी। यह मामला भी काफी सुर्खियों में रहा था। इससे कुछ दिन पहले सिटी थाना पुलिस के साथ भी मारपीट हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.