Move to Jagran APP

Yuvraj Singh: क्रिकेटर युवराज सिंह को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्‍या है पूरा मामला

क्रिकेटर युवराज सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर तफ्तीश में शामिल किया। जिसके बाद युवराज सिंह को पुलिस द्वारा फारिक कर दिया गया। कोर्ट ने युवराज सिंह को आदेश दिए थे कि व हांसी में दर्ज मामले में तफ्तीश में शामिल हो।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 09:37 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 07:26 AM (IST)
Yuvraj Singh: क्रिकेटर युवराज सिंह को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्‍या है पूरा मामला
हिसार जिले के हांसी शहर थाने में युवराज के खिलाफ दर्ज है मामला, उसी के तहत हुई गिरफ्तारी की कार्रवाई

संवाद सहयोगी, हांसी : इंटरनेट मीडिया पर अनुसूचित जाति से संबंधित टिप्पणी करने के मामले में शनिवार को क्रिकेटर युवराज सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर तफ्तीश में शामिल किया। जिसके बाद युवराज सिंह को पुलिस द्वारा फारिक कर दिया गया। युवराज सिंह की गिरफ्तारी को लेकर पहले पुलिस ने मामला सार्वजनिक नहीं किया मगर रविवार शाम होते होत इसकी जानकारी बाहर निकल आई। इस मामले में युवराज सिंह पहले ही हाईकोर्ट से जमानत ले चुके हैं। कोर्ट ने युवराज सिंह को आदेश दिए थे कि व हांसी में दर्ज मामले में तफ्तीश में शामिल हो। अब ये मामला कोर्ट में विचाराधीन है। बीते साल जून महीने में युवराज के खिलाफ सोशल एक्टिविस्ट रजत कलसन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी।

loksabha election banner

पुलिस द्वारा मामले में कार्रवाई नहीं करने के खिलाफ शिकायतकर्ता ने कोर्ट याचिका दायर की थी। युवराज सिंह पर आरोप है कि बीते साल उन्होंने रोहित शर्मा से लाइव चैट में युजवेंद्र चहल पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामले में नेशनल अलायंस और दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन ने हांसी पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी थी।

पुलिस ने शिकायत में दी गई सीडी की लैब में जांच करवाई थी। लंबी जांच के बाद इसी साल 14 फरवरी को हांसी पुलिस ने युवराज सिंह पर एससी एसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया था। जिसके बाद युवराज सिंह ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दर्ज की थी। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी और तफ्तीश में शामिल होने के आदेश दिए रहे।

ये था मामला

युवराज सिंह ने अनुसूचित जाति समाज के खिलाफ अपमानजनक व आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था जिसके चलते उसके खिलाफ दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने हांसी थाना शहर में एससी एसटी एक्ट व आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था । इस मुकदमे को खारिज कराने के लिए युवराज सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी जिस पर हाईकोर्ट ने युवराज के खिलाफ पुलिस की उत्पीड़न कार्रवाई पर रोक लगा दी थी।

घटना में प्रयोग फोन बरामद कर चुकी है पुलिस

शनिवार को तफ्तीश में शामिल होने के लिए युवराज सिंह हिसार स्थित जिओ मेश में पहुंचे। जहां हांसी के डीएसपी विनोद शंकर ने उनसे मामले की पूछताछ की। पूछताछ के बाद पुलिस ने युवराज सिंह को फारिक कर दिया। इस मामले में जिस फोन का इस्तेमाल किया गया था पुलिस पहले ही उस फोन को बरामद कर चुकी है।

तफ्तीश में किया गया था शामिल : डीएसपी

डीएसपी विनोद शंकर ने बताया कि युवराज सिंह को गिरफ्तार कर तफ्तीश में शामिल किया गया है। इस मामले में युवराज हाईकोर्ट से जमानत पर है। मामले की जांच पूरी करने के लिए युवराज सिंह को तफ्तीश में शामिल किया गया था। इसके बाद उन्हें फारिक कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.