Move to Jagran APP

रोहतक में 7 साल पहले बेचे गए मकान को दंपती ने धोखाधड़ी कर दोबारा बेचा, जानें पूरा मामला

बता दें कि 5 जनवरी को वह अपने मकान पर गया तो वहां पर फिर से ताले टूटे हुए मिले और किसी ने दूसरा ताला लगा रखा था। आसपास के लोगों से इस बारे में जानकारी ली जिन्होंने बताया महेश का बेटा हिमांशु और कई अन्य वहां पर आए थे।

By Naveen DalalEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 12:34 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 12:34 PM (IST)
रोहतक में 7 साल पहले बेचे गए मकान को दंपती ने धोखाधड़ी कर दोबारा बेचा, जानें पूरा मामला
पुलिस में दर्ज करा दी थी रजिस्ट्री गुम होने की शिकायत, तब किया फर्जीवाड़ा।

रोहतक, जागरण संवाददाता। रोहतक के रेलवे रोड पर दंपती ने सात साल पहले बेचे गए मकान की रजिस्ट्री गुम दिखाकर उसी मकान को दोबारा किसी अन्य लोगों को बेच दिया। आरोप है कि दंपति ने कई अन्य के साथ मिलकर धोखाधड़ी की और यह फर्जीवाड़ा मकान बेच दिया। शिकायत पर शिवाजी कालोनी थाना पुलिस ने दंपती समेत कई के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

prime article banner

पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार

पुलिस को दी गई शिकायत में रेलवे रोड निवासी महेंद्र लाल शर्मा ने बताया कि जुलाई 2015 में उन्होंने सीमा और महेश से एक मकान खरीदा था। जिसका कब्जा भी मिल गया था। जनवरी 2020 में दंपति ने अपने कई साथियों के साथ मिलकर उस मकान पर कब्जा करने की कोशिश की। मकान के ताले तोड़ दिए गए और बाहर लगा स्टील का गेट भी उखाड़ दिया। इस मामले की शिकायत शिवाजी कालोनी थाने में दर्ज कराई गई है। जिसमें दंपती फिलहाल जमानत पर है।

यह था पूरा मामला

शिकायतकर्ता का कहना है कि 5 जनवरी को वह अपने मकान पर गया तो वहां पर फिर से ताले टूटे हुए मिले और किसी ने दूसरा ताला लगा रखा था। आसपास के लोगों से इस बारे में जानकारी ली, जिन्होंने बताया कि महेश का बेटा हिमांशु और कई अन्य वहां पर आए थे, जिन्होंने मकान की सफाई कर अपना ताला लगा दिया। इसकी शिकायत पुलिस में की गई। बाद में पता चला कि महेश की तरफ से थाने में रजिस्ट्री गुम होने की शिकायत दर्ज करा रखी है। यहां तक कि उस मकान को बहुअकबरपुर गांव निवासी नीतिन और सेक्टर-2 निवासी संदीप को बेच दिया। शिकायतकर्ता का कहना है कि मकान उसके नाम है, जिसके सभी दस्तावेज भी उसके पास है, लेकिन फिर भी दंपति ने धोखाधड़ी कर उसी मकान को दोबारा किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया और थाने में रजिस्ट्री गुम की शिकायत दर्ज कराकर पुलिस को भी गुमराह किया। शिकायत के आधार पर शिवाजी कालोनी थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK