Move to Jagran APP

रिपोर्ट आने से पहले ही कोरोना सैंपल देने वाले युवक ने लगाई फांसी

क्षेत्र के गांव सुलोधा निवासी एक युवक ने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली है। युवक ने 20 जून को कोरोना जांच के लिए सैंपल दिया था। 21 जून की रात को यह कदम उठा लिया।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 01:32 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 01:32 PM (IST)
रिपोर्ट आने से पहले ही कोरोना सैंपल देने वाले युवक ने लगाई फांसी
रिपोर्ट आने से पहले ही कोरोना सैंपल देने वाले युवक ने लगाई फांसी

झज्जर, जेएनएन। झज्‍जर में एक बड़ी घटना सामने आई है। क्षेत्र के गांव सुलोधा निवासी एक युवक ने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली है। युवक ने 20 जून को कोरोना जांच के लिए सैंपल दिया था। 21 जून की रात को यह कदम उठा लिया। पिछले कुछ दिनों से खराब हुई तबीयत के कारण वह अवसाद में था। मगर हैरानी की बात ये है कि रिपोर्ट आने से पहले ही युवक ने आत्‍महत्‍या कर ली। कोरोना पॉजिटिव निकलने पर भी शायद किसी की मौत न हो मगर हौसला हारने वालों की मौत तो पॉजिटिव मिलने से पहले ही हो रही है। बीते दिनों अंबाला में भी एक ऐसा ही केस सामने आया था। जबकि कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर भी ऐसा कदम उठाना सही नहीं है। कोरोना को बहुत से लोगों ने मात दी है और बहुत से दे भी सकते हैं। बस जरूरत है इस बात को समझने की।

loksabha election banner

जिले में 17 और लोगों ने कोरोना को हराया, अब 54 बचे एक्टिव

बहादुरगढ़ : रविवार को झज्‍जर जिले में पांच नए केस मिले। ये सभी बहादुरगढ़ से हैं। इस बीच 17 संक्रमित ठीक भी हुए हैं। फिलहाल एक्टिव चल रहे संक्रमितों में से ज्यादातर को घरों में ही आइसोलेट किया गया है। नए केसों के साथ ही जिले में पॉजिटिव का आंकड़ा 185 पर पहुंच गया है। इनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है और 54 अभी एक्टिव हैं।

रविवार को मिले पांच पॉजिटिव केसों में से दो लाइनपार की वत्स कालोनी की रहने वाले हैं। वहीं एक केस रोहद से है और एक केस शहर के भक्तों वाला मुहल्ला से है। ये सभी संक्रमित के संपर्क में आए हैं। वहीं पांचवा केस सांखौल से है। वह भी संक्रमित के संपर्क में आया है।

मास सर्वे में जांचा गया 2.15 लाख लोगों का स्वास्थ्य

कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने और खांसी, जुकाम व बुखार के मरीजों का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुरू किए गए सर्वे में आखिरी दिन रविवार को 31 हजार लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। नोडल आफिसर डा. जयमाला ने बताया कि मास सर्वे पूरा कर लिया गया है। इसमें कुल दो लाख 15 हजार लोगों का स्वास्थ्य जांचा गया।

127 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी

झज्जर के सिविल सर्जन डा. रणदीप पूनिया के अनुसार जिले में रविवार को पांच नए कोरोना केस मिले हैं। सभी बहादुरगढ़ से हैं। अभी तक 129 लोग ठीक हो चुके हैं। फिलहाल 54 केस एक्टिव हैं। इनमें से 27 को होम आइसोलेट किया गया है। जबकि 27 अस्पताल में भर्ती हैं। दो वेंटीलेटर पर हैं। कुल 127 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.