Move to Jagran APP

रोहतक पीजीआइ में दो दिन में कोरोना से 18 संक्रमितों की मौत, रोहतक में 984 एक्टिव मरीज

बुधवार को रोहतक जिले की दो महिलाओं की मौत कोरोना से हुई। इसके अतिरिक्त 106 नए संक्रमित मिले। कुल संक्रमितों की संख्या 8934 पहुंच गई है। कोरोना रिकवरी रेट घटकर 88 फीसद तक आ गई है। रोहतक में फिर से कोरोना मरीज बढ़ने लगे हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 10:40 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 10:40 PM (IST)
रोहतक पीजीआइ में दो दिन में कोरोना से 18 संक्रमितों की मौत, रोहतक में 984 एक्टिव मरीज
रोहतक में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 87 हो गई है।

रोहतक, जेएनएन। कोरोना खतरनाक रूप धारण कर रहा है। जब सबसे ज्यादा कोरोना के नियमों की पालना की जरूरत है तब लापरवाही देखने को मिल रही है। लोग वायरस को हल्के में ले रहे हैं। पीजीआइ में गत दो दिनों में विभिन्न जिलों के 18 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। जिसमें चार रोहतक के शामिल रहे। मंगलवार को सात और बुधवार को 11 लोगों की मौत हुई। जिले में भी कोरोना का कहर एक बार फिर से देखने को मिल रहा है। दो दिनों में कोरोना के 248 नए केस मिले हैं।

loksabha election banner

मरने वालों की कुल संख्या 87 हो गई है। बुधवार को जिले की दो महिलाओं की मौत कोरोना से हुई। महम निवासी 70 वर्षीय प्रकाशो और रोहतक शहर निवासी 70 वर्षीय संतोष की कोरोना के मौत की पुष्टि हुई। इसके अतिरिक्त 106 नए संक्रमित मिले। कुल संक्रमितों की संख्या 8934 पहुंच गई है। कोरोना रिकवरी रेट घटकर 88 फीसद तक आ गई है। एक्टिव केस की संख्या 984 बनी हुई है।

कोरोना की चपेट में युवा से बुजुर्ग तक

युवा कोरोना का शिकार ज्यादा हो रहे हैं। 30 वर्ष तक के 31 संक्रमित बुधवार को मिले। 28 मरीज 31 से 50 वर्ष की आयु के रहे। 51 वर्ष से ऊपर के के 37 मरीज मिले। त्योहारी सीजन पर लगातार मरीजों की संख्या ज्यादा रहने से स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन भी अलर्ट पर है। दूसरी ओर कोरोना संक्रमितों में से 7863 स्वस्थ हो चुके हैं। हालांकि, अक्टूबर माह की अपेक्षा रिकवरी रेट घटा है। केस की संख्या में भी तेजी आई है।

:::

कोरोना दोबारा पैर पसार रहा है। लोग इसे हलके में ले रहे हैं, पीजीआइ में दो दिन में 18 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। लोगों को जागरूकता दिखानी होगी। बाजारों में बढ़ रही भीड़ भी ङ्क्षचताजनक है। नियमों का पालन पहले की तरह नहीं हो रहा। मास्क और शारीरिक दूरी की पालना नहीं हो रही। बाजारों में किसी भी वस्तु को छूने से बचें। सैनिटाइजर का प्रयोग करें। बच्चों और बुजुर्गों का खास ख्याल रखें।  

- डा. गजेंद्र, जनसंपर्क अधिकारी, पीजीआइएमएस।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.