Move to Jagran APP

सिरसा में वीरवार को मिले 120 कोरोना केस, सिविल सर्जन की पत्नी की रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव

जिले में अब तक दो लाख 82 हजार 396 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। जिले में अब तक 9545 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से 8596 मरीज स्वस्थ हो चुके है। संक्रमितों में से 125 की मौत भी हो चुकी है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 05:58 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 05:58 PM (IST)
सिरसा में वीरवार को मिले 120 कोरोना केस, सिविल सर्जन की पत्नी की रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव
सिरसा में वीरवार को मिले संक्रमितों में सिरसा शहर में 55, डबवाली में 24 केस है।

सिरसा, जेएनएन। अप्रैल महीने में जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। जिले में वीरवार को संक्रमण के 120 नए मामले सामने आए है, इनमें से 55 केस सिरसा शहर के है। अप्रैल महीने के 15 दिन में अब तक 1168 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमितों के उपचार के लिए प्रबंधों को बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। जिले में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े चिकित्सकों से स्वास्थ्य विभाग ने बैठक कर निजी अस्पतालों में 25 फीसद बेड कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये है।

loksabha election banner

जिले में स्वास्थ्य विभाग के पास वर्तमान में 394 बैड और 20 वेंटीलेटर की सुविधा है। इसके साथ ही विभाग ऐलनाबाद, डबवाली क्षेत्रों में सरकारी अस्पतालों में संक्रमितों के इलाज की सुविधा के लिए 100 बैड का प्रबंध कर रहा है। जिले में वर्तमान में 824 एक्टिव केस है। इनमें से 76 मरीज अस्पतालों में उपचाराधीन है और शेष मरीज होम आइसोलेट है। अति गंभीर मरीजों को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया जाता है।

-- -- वीरवार को जिले में 990 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जिले में अब तक दो लाख 82 हजार 396 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। जिले में अब तक 9545 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से 8596 मरीज स्वस्थ हो चुके है। संक्रमितों में से 125 की मौत भी हो चुकी है। वीरवार को मिले संक्रमितों में सिरसा शहर में 55, डबवाली में 24 केस है। इसके अलावा ऐलनाबाद में आठ, कालांवाली में सात, ओढ़ां में दो, नाथूसरी चौपटा में छह, रानियां में सात तथा चौटाला व बड़ागुढ़ा में पांच-पांच संक्रमित मिले है। सिरसा शहर में मिले संक्रमितों में सिविल सर्जन की पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

सेक्टर 20 में पांच केस मिले है जबकि प्रीतनगर में छह संक्रमित मिले हैं। नोहरिया बाजार, शाह सतनाम नगर, बेगू रोड, गोशाला मुहल्ला, जनता भवन, प्रीतनगर, लार्ड शिव कॉलेज, कंगरपुर रोड, एफ ब्लाक व बी ब्लाक में संक्रमण के केस मिले हैं। जेजे काॅलोनी, पुलिस लाइन, सी ब्लाक, जैन अस्पताल, मुल्तानी कॉलोनी, कल्याण कॉलोनी, पुराना डेरा, रानियां रोड, आइसीआइसीआइ बैंक, परमेश्वर सर्विस स्टेशन, पुलिस कंट्रोल रूम, सुखसागर कॉलोनी, दशमेश नगर, इंद्रपुरी मुहल्ला, रंगड़ी रोड, शिव चौक, ए ब्लाक, राम कॉलोनी, एडिशनल मंडी, बांसल कॉलोनी व द्वारका पुरी में संक्रमित मिले हैं।

-- - एक सप्ताह नहीं लगेगी सीडीएलयू में कक्षाए

सीडीएलयू में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने आगामी एक सप्ताह तक कक्षाएं लगाने पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही विश्वविद्यालय में होस्टल में रह रहे विद्यार्थियों को भी घर भेज दिया गया है। प्रेक्टिकल पर भी रोक लगा दी है। विश्वविद्यालय परिसर को सैनिटाइजर करवाया जा रहा है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अजमेर मलिक ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए एक सप्ताह तक कक्षाएं नहीं लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय में सभी डीन की बैठक बुलाकर आगे निर्णय लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.