Move to Jagran APP

हिसार में कोरोना ने मचाई तबाही, एक दिन में 13 संक्रमितों की मौत, 179 नए केस मिले

हिसार में अब कोरोना के कुल मामले 14521 पर पहुंच गए हैं। 12193 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। जिससे मरीजों का रिकवरी रेट 83.97 फीसद है। एक्टिव मामले 2126 हैं। वहीं कोरोना से अब तक 212 की मौत हुई है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 07:30 AM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 07:30 AM (IST)
हिसार में कोरोना ने मचाई तबाही, एक दिन में 13 संक्रमितों की मौत, 179 नए केस मिले
कोरोना से मौत होने का आंकड़ा प्रदेश के कई जिलों से ज्‍यादा है

हिसार, जेएनएन। हिसार पूरी तरह से कोरोना की जद में आ चुका हे। शनिवार को जिले में कोरोना से 13 लोगों की मौत हो गई। यह एक दिन में अब तक के सबसे अधिक मामले हैं। वहीं 179 नए संक्रमित मिले। कुल मामले 14521 पर पहुंच गए हैं। 12193 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। जिससे मरीजों का रिकवरी रेट 83.97 फीसद है। एक्टिव मामले 2126 हैं। वहीं कोरोना से अब तक 212 की मौत हुई है।

loksabha election banner

जिले में पहली बार कोरोना के एक दिन में 2200 सैंपल किए गए। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने सीएचसी व पीएचसी के अलावा शहर में सेंट्रल जेल-2 में सैंपल लिए। यहां स्वास्थ्य विभाग से डा. बंसीलाल व एलटी विक्रम व राजन की टीम ने 612 कैदियों के सैंपल किए। इनमें 91 महिला कैदी भी शामिल हैं। वहीं शहर के आजाद नगर, नवदीप कालोनी, सेक्टर 16-17 में भी कोरोना के सैंपल किए गए। गौरतलब है कि जिला प्रशासन की ओर से स्वास्थ्य विभाग को प्रतिदिन तीन हजार सैंपल करने का लक्ष्य दिया था।

------------------------

डिप्टी सीएमओ डा. जया गोयल ने बताया कि शनिवार को मिले अनाज मंडी के नजदीक वार्ड 2 में 63 वर्षीय वृद्ध की सर्वोदय अस्पताल, अमरदीप कालोनी निवासी 51 वर्षीय अधेड़ सरकारी शिक्षक की उपचार के दौरान मौत हो गई। यह चिकनवास के प्राइमरी स्कूल में शिक्षक थे। पहले सिविल अस्पताल में दाखिल थे, बाद में आधार अस्पताल में दाखिल हो गए। शिक्षक को शुगर की समस्या थी। साथ ही सांस लेने में भी कठिनाई आ रही थी। वहीं हांसी के दुर्गा कालोनी निवासी 71 वर्षीय वृद्ध की भारत मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। उपरोक्त दो मरीज वेंटीलेटर पर और तीसरा मरीज ऑक्सीजन पर था। तीनों को सांस लेने में तो समस्या हो ही रही थी, साथ ही अधेड़ को फेफड़े में भी समस्या थी।

जिले में पहुंची पांच हजार रैपिड किट

स्वास्थ्य विभाग को मुख्यालय से कोरोना सैंपङ्क्षलग बढ़ाने के लिए पांच हजार रैपिड किट प्राप्त हुई है। इसके माध्यम से सैंपङ्क्षलग को बढ़ाया जाएगा।

---------------

जिले में सैंपङ्क्षलग बढ़ाई गई है। टीमों की ओर से सभी कोरेाना संक्रमित के संपर्कों व आसपास रह रहे लोगों के सैंपल किए जा रहे हैं।

डा. रत्नाभारती, सीएमओ, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.