Move to Jagran APP

सिरसा में बीते सितंबर में आए थे 2303 मामले, इस बार अप्रैल महीने में 21 दिनों में ही आ चुके 2265 संक्रमित

जिले में रोजाना 1200 से 1300 संक्रमितों के सैंपल लिये जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों पर निगाह डालें तो अप्रैल महीने में अब तक 2265 संक्रमण के मामले सामने आए है और संक्रमण के कारण इस महीने में 14 मौत हो चुकी है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 05:11 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 05:11 PM (IST)
सिरसा में बीते सितंबर में आए थे 2303 मामले, इस बार अप्रैल महीने में 21 दिनों में ही आ चुके 2265 संक्रमित
सिरसा में अप्रैल महीने में बिगड़ रही है संक्रमण से स्थिति, लगातार बढ़ रहे हैं संक्रमित

सिरसा, जेएनएन। संक्रमण के लिहाज से अप्रैल महीना अब तक का सबसे खतरनाक महीना साबित हो रहा है। जिले में अब तक संक्रमण के 10,642 केस सामने आ चुके हैं। अभी तक जिले में दो लाख 89 हजार 707 संक्रमित मिल चुके हैं। जिले में रोजाना 1200 से 1300 संक्रमितों के सैंपल लिये जा रहे हैं। बड़ी संख्या में संक्रमितों के सैंपल के चलते अब संक्रमितों की रिपोर्ट आने में ही 48 घंटे तक लग रहे हैं।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों पर निगाह डालें तो अप्रैल महीने में अब तक 2265 संक्रमण के मामले सामने आए है और संक्रमण के कारण इस महीने में 14 मौत हो चुकी है। इससे पहले जिले में संक्रमण के सबसे अधिक मामले बीते वर्ष सितंबर महीने में 2303 आए थे, उस महीने में संक्रमण के कारण 45 मौत हुई थी। हालांकि अप्रैल महीने में मौत का आंकड़ा कम है परंतु संक्रमितों की तादाद लगातार बढ़ रही है।

आयुष्मान भारत योजना से जुड़े लाभार्थी करवा सकते हैं निजी अस्पतालों में इलाज

केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना से जुड़े लाभार्थी कोरोना संक्रमण का इलाज निजी अस्पतालों में फ्री करवा सकते हैं। योजना के पैनल में शामिल अस्पतालों में कोविड इलाज होने पर इलाज का सारा खर्च केंद्र सरकार वहन करेगी। लाभार्थी परिवार को अपना आयुष्मान कार्ड दिखाना है।

आइएमए ने शुरू की फ्लू ओपीडी

कोरोना संक्रमण के दौरान इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े चिकित्सकों ने जिले में फ्री फ्लू ओपीडी शुरू की है। आइटीआइ रोड स्थित आइएमए भवन में सुबह आठ से दस तथा शाम को तीन से पांच बजे तक आइएमए से जुड़े चिकित्सकों ने फ्री सेवाएं देने का निर्णय लिया है। इस कार्य में समाजसेवी संस्थाओं द्वारा मरीजों को फ्री दवाइयां उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया है।

नागरिक अस्पताल में बढ़ाए 30 और बेड

संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते नागरिक अस्पताल अस्पताल में संक्रमित मरीजों के लिए 30 और बेड बढ़ाए है। अब नागरिक अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए 65 बेड की सुविधा हो गई है। जिले में 10 निजी अस्पतालों में भी कोविड मरीजों का इलाज हो रहा है। वर्तमान में जिले में 117 संक्रमित मरीज अस्पतालों में भर्ती है, इनमें से 55 मरीज सरकारी अस्पताल में जबकि 62 मरीज प्राइवेट अस्पताल में भर्ती है। 902 मरीजों को घरों में ही होम आइसोलेट किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.