Move to Jagran APP

डा. रमेश पूनिया और डा. करणजीत में विवाद

शिकायत में डा. पूनिया ने बताया था कि पॉजिटिव होने के बावजूद डा. करणजीत अस्पताल में ओपीडी में मरीजों की जांच कर रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 02:36 AM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 02:36 AM (IST)
डा. रमेश पूनिया और डा. करणजीत में विवाद
डा. रमेश पूनिया और डा. करणजीत में विवाद

जागरण संवाददाता, हिसार : स्वास्थ्य विभाग के जीव विज्ञानी डा. रमेश पूनिया व परिवर्तन अस्पताल के संचालक डा. करणजीत ने एक-दूसरे के खिलाफ अनाज मंडी चौकी में शिकायत दी है।

loksabha election banner

शिकायत में डा. रमेश पूनिया ने बताया कि 15 दिसंबर को उसे बतौर शिकायतकर्ता परिवर्तन अस्पताल मामले में विभाग की जांच कमेटी के आगे पेश होने के निर्देश मिले थे। इनकी अनुपालना में वह मंगलवार को जिला मलेरिया कार्यालय में जांच के लिए गया था। वहां पर डा. करणजीत अपनी पत्नी रितु खुराना के साथ आए थे। डा. पूनिया ने आरोप लगाया कि डा. करणजीत ने जांच के दौरान सभी अधिकारियों के सामने उन्हें गुंडा कहते हुए गाली-गलौज शुरू कर दी। साथ ही कहा कि वह अपनी मर्जी से अस्पताल खोलेंगे, चाहे उन्हें कोरोना हो या ना हो। ये भी धमकी दी कि डा. रमेश पूनिया को शिकायत करने का मजा चखाउंगा।

डा. पूनिया का आरोप है कि डा. करणजीत ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। उसने यह सभी बातें कमेटी के सदस्यों के सामने कहीं है। डा. पूनिया ने शिकायत में लिखा कि उन्हें डा. करणजीत से जान व माल का खतरा है। डा. पूनिया ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है। जांच के दौरान डा. सुभाष खटरेजा, डा. उमा, डा. अंकित, डिप्टी सुपरिडेंट गुरदीप कुमार, ज्योति, आशीष कुमार एमपीएचडब्ल्यू उपस्थित रहे।

-------------------

डा. करणजीत ने शिकायत में अभद्र व्यवहार का आरोप लगाया

डा. करणजीत ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि इंक्वायरी के दौरान डा. पूनिया ने उनकी पत्नी के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए बाहर जाने के लिए कहा था। जिसके चलते उन्हें गुस्सा आ गया था। डा. पूनिया ने उनके पिता के खिलाफ भी बोला। जिसके बाद डा. पूनिया के साथ उनकी बहस हो गई थी। डा. करणजीत ने बताया कि डा. पूनिया जांच के दौरान दो बार उठकर चले गए थे। डा. पूनिया ने जो आरोप लगाए हैं, उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा है। जो भी हुआ है इंक्वायरी कमेटी के सामने हुआ है। मेरे ऊपर कोई इल्जाम साबित नहीं हुआ था।

इस मामले में हो रही जांच

सितंबर महीने में डा. रमेश पूनिया ने आइडीएसपी इंचार्ज उप सिविल सर्जन डा. जया गोयल को शिकायत दी थी कि परिवर्तन अस्पताल के मनोचिकित्सक डा. करणजीत द्वारा होम आइसोलेशन, कंटेनमेंट जोन का उल्लंघन किया गया है। उस दौरान सरकारी कार्य में बाधा डालने और आम जनता को संक्रमण के खतरे में डालने के बारे में शिकायत दी थी। शिकायत में डा. पूनिया ने बताया था कि पॉजिटिव होने के बावजूद डा. करणजीत अस्पताल में ओपीडी में मरीजों की जांच कर रहे थे। वहीं उनके पिता जसपाल बिना किसी डिग्री के अस्पताल की फार्मेसी में बिना मास्क लगाए छोटे बच्चों व बुजुर्गो को दवाइयां वितरित कर रहे थे। जिसका प्रमाण अस्पताल के सीसीटीवी में कैद है। डा. करणजीत ने रिपोर्ट को मानने से इंकार कर दिया था। साथ ही होम आइसोलेश्न के पोस्टर चिपकाने के लिए भी जबरदस्ती से मना किया था। इसके बाद पुलिस की सहायता से उन्हें होम आइसोलेट किया गया था और उनके घर के बाहर पोस्टर लगाया था। उस दौरान शिकायत में डा. पूनिया ने डा. करणजीत की डिग्री रद करने की मांग की थी।

-------------------

दोनों पक्षों से शिकायत मिली है। एक दूसरे पर इंक्वायरी के दौरान आरोप-प्रत्यारोप लगाए गए है। मामले में जांच की जा रही है।

रविद्र, अनाज मंडी चौकी इंचार्ज, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.