Move to Jagran APP

हिसार में सड़कों का टेंडर होने के दो माह बाद भी ठेकेदार नहीं कर पाया काम शुरू, जनता परेशान

अफसर टेंडर करने के बावजूद भी मूकदर्शक बने हुए है। यह आरोप सेक्टर की आरडब्ल्यूए ने निगम इंजीनियरों पर जड़े है। उनका आरोप है कि पीएलए सेक्टर की बदहाल सड़कों पर दुरुस्त करवाने के लिए सेक्टरवासियों ने काफी संघर्ष किया। मगर फिर भी काम शुरू नहीं हुआ

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 08 Nov 2021 03:32 PM (IST)Updated: Mon, 08 Nov 2021 03:32 PM (IST)
हिसार में सड़कों का टेंडर होने के दो माह बाद भी ठेकेदार नहीं कर पाया काम शुरू, जनता परेशान
टेंडर होने के बावजूद हिसार के पीएलए सेक्‍टर में सड़कें नहीं बन पा रही हैं

जागरण संवाददाता, हिसार : पीएलए सेक्टर में सड़कों की बदहाली पर अफसर टेंडर करने के बावजूद भी मूकदर्शक बने हुए है। यह आरोप सेक्टर की आरडब्ल्यूए ने निगम इंजीनियरों पर जड़े है। उनका आरोप है कि पीएलए सेक्टर की बदहाल सड़कों पर दुरुस्त करवाने के लिए सेक्टरवासियों ने काफी संघर्ष किया। तब जाकर प्रशासन ने सड़कों के नवीनीकरण के लिए टेंडर लगाए। टेंडर लगाए हुए दो माह बीत चुके है लेकिन अभी तक ठेकेदार ने काम ही शुरु नहीं किया है। उधर निगम इंजीनियर भी ठेकेदार के खिलाफ कोई सख्त कदम नहीं उठा रहे है। ऐसे में सड़कों के गडढ़े एक्सीडेंट का कारण बन रहे है। ये जनता के लिए परेशानी का सबब बने हुए है। जिसको लेकर सेक्टरवासियों में काफी रोष है। आज इसी मुद्दें पर सेक्टरवासी निगम कमिश्नर से मुलाकात करेंगे।

loksabha election banner

मीटिंग कर सेक्टरवासियों ने जताया रोष

पीएलए सेक्टरवासियों ने सेक्टर में आरडब्ल्यूए की मीटिंग की। प्रधान सतपाल ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बैठक में सेक्टरवासियों ने कहा कि सेक्टर गांव से भी बदत्तर हो चुके है। सड़कें हो या सफाई सभी व्यवस्थाएं बदहाल है। सड़कों पर तो इतने गडढ़े है जैसे की गडढ़ो में सड़क बनी हो। वहीं सफाई की व्यवस्था जिस से नए ठेकेदार को दी है ऐसा लग रहा है जैसे निगम ने सेक्टरों को लावारिश छोड़ दिया है। ठेकेदार के कारिंदे कभी दो से तीन दिन में एक बार सफाई के लिए आते है। अब जब टेंडर समाप्त होने वाला है अब तो वे केवल सफाई के नाम पर औपचारिकताएं ही कर रहे है। अधिकांश स्टाफ हटा दिया है। ऐसे में सड़कों या खाली प्लाटों में जगह जगह गंदगी आम देखी जा सकती है।

मीटिंग में ये थे मौजूद

प्रधान सतपाल ठाकुर के नेतृत्व में कम्यूनिटी सेंटर में हुई मीटिंग में महासचिव वजीर सिंह मलिक, रवि मेहता एडवोकेट वरिष्ठ उपप्रधान सहित पदाधिकारी राधा कृष्ण नारायण, रविंद्र कुमार शर्मा, ज्ञानचंद ग्रोवर, विनोद मदान, श्याम सुंदर, योगेश मधु शर्मा, सुभाष सैनी, विनोद इलाहाबादी, जसवीर सिंह नरेश कुमार, सरवन गिरधर, महिंद्र खन्ना, सुभाष गढ़वाल एडवोकेट, सतपाल सिंह मौजूद रहे। उन्होंने सेक्टर की समस्याओं के समाधान पर अपने-अपने विचार रखे।

दो सड़कों का होना था नवीनीकरण, आज तक नहीं हुआ

एसपी आवास के सामने पीएलए की सड़क दुरुस्त होनी थी। सड़क को नए सिरे से बिटुमिन की बनाई जानी है। ताकि सड़क पर हो रहे गड्ढों से जनता को राहत मिले। दूसरी सड़क जिम खाना क्लब के पीछे की है। उसका भी नए सिरे से निर्माण करवाया जाना है। दोनों सड़कों का करीब 60 लाख रुपये की लागत से निर्माण होगा। प्रधान सतपाल ठाकुर ने कहा कि दोनों सड़कों के टेंडर हुए दो माह हो चुके है लेकिन अभी तक सड़क निर्माण कार्य शुरु नहीं हुए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.