Move to Jagran APP

यहां महिलाओं ने बुन दिया ठगी का जाल, लगाई 90 लाख की चपत, जानें क्या है मामला

रोहतक में पुलिस को दी गई शिकायत में प्रेम नगर निवासी सुदेश पत्नी सुरेश नांदल गांव निवासी कृष्णचंद्र और आजाद नगर निवासी सुरेंद्र ने बताया कि साल 2005 में रीना नाम की महिला से उनका संपर्क हुआ। जिसने बताया कि वह ड्यूफीन टच नेटवर्क कंपनी की डायरेक्टर है।

By Naveen DalalEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 05:06 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 05:06 PM (IST)
यहां महिलाओं ने बुन दिया ठगी का जाल, लगाई 90 लाख की चपत, जानें क्या है मामला
रोहतक में चेन सिस्टम के तहत कंपनी के साथ जुड़वाएं लोग, कर दी ठगी।

रोहतक, जागरण संवाददाता। रोहतक के प्रेम नगर की रहने वाली महिला समेत कई अन्य लोगों ने एक कंपनी पर धोखाधड़ी कर रुपये ठगने का आरोप लगाया है। आरोप है कि करीब 90 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई है। अब कंपनी संचालक जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

prime article banner

महिला समेत कई लोगों के साथ कंपनी ने की ठगी

पुलिस को दी गई शिकायत में प्रेम नगर निवासी सुदेश पत्नी सुरेश, नांदल गांव निवासी कृष्णचंद्र और आजाद नगर निवासी सुरेंद्र ने बताया कि साल 2005 में रीना नाम की महिला से उनका संपर्क हुआ। जिसने बताया कि वह ड्यूफीन टच नेटवर्क कंपनी की डायरेक्टर है। जिसने कंपनी की स्कीम के बारे में बताया। उसने बताया कि उनकी कंपनी चेन सिस्टम के तहत काम करती है। जितने अधिक सदस्य बनाओगे आपको उसका उतना ही फायदा होगा। जो जितने लेवल पार करेगा उसी लेवल के अनुसार लाभ दिया जाएगा। उन्होंने झांसे में आकर 2990 और 3200 रुपये की राशि जमाकर कंपनी को ज्वाइन कर लिया। इस तरह कंपनी उनकेे माध्यम से लोगों को जुड़वाती रही। उस समय झांसा दिया गया था कि 12वें लेवल के बाद रायल्टी के रूप में हर माह एक लाख रुपये 10 साल तक दिए जाएंगे। यह लेवल पार करने के बाद कुछ समय तक उन्हें रायल्टी की रकम मिली, लेकिन इसके बाद कंपनी ने सोची-समझी साजिश के तहत नियमों में बदलाव कर दिया और उन्हें रायल्टी देनी बंद कर दी। उन्हें इसकी शिकायत कंपनी संचालक से की, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। शिकायतकर्ता का कहना है कि उनके साथ करीब 90 लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई है। यह रकम कंपनी उन्हें देती, लेकिन उन्हें रकम नहीं मिल रही है। जब उन्होंने रुपये वापस मांगे तो जान से मारने की धमकी दी गई। शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि कंपनी ने उनके साथ धोखाधड़ी की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.