Move to Jagran APP

मजाक-मजाक में चली बात पर लगी मुहर, एयरपोर्ट पर बनेंगे म्यूजियम और कैफेटेरिया

हिसार एयरपोर्ट को आय का साधन बनाएंगे सीएम, पब्लिक की कनेक्टिविटी बढ़ाने पर जोर। मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट अधिकारियों व विधायक के साथ ले आउट पर की चर्चा

By manoj kumarEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 05:06 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 05:06 PM (IST)
मजाक-मजाक में चली बात पर लगी मुहर, एयरपोर्ट पर बनेंगे म्यूजियम और कैफेटेरिया
मजाक-मजाक में चली बात पर लगी मुहर, एयरपोर्ट पर बनेंगे म्यूजियम और कैफेटेरिया

हिसार, जेएनएन। हिसार दौरे के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एयरपोर्ट पर करीब आधे घंटे का समय बिताया। मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट के अधिकारियों और विधायक डा. कमल गुप्ता, जिला अध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया और जिला महामंत्री सुजीत कैमरी के साथ मिलकर एयरपोर्ट को आय का साधन कैसे बनाया जाए इस पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट अधिकारियों से कहा कि एयरपोर्ट पर कनेक्टविटी बढ़ाने के लिए इसे आम पब्लिक के लिए खोला जाए बदले में लोगों से टिकट ली जाए। यहां पर म्यूजियम और कैफेटेरिया बनवाया जाए ताकि जो लोग यहां आए वे कैफेटिरियां में रिफ्रेशमेंट ले सकें। उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों के लिए इसे फ्री में दिखाया जाए और आम लोगों की करीब 50 से लेकर 100 रुपये तक की टिकट लगाई जाए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने एक से डेढ़ सप्ताह के अंदर इसका ले आउट तैयार करने के निर्देश भी दिए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने सभी कार्यकर्ताओं से इस बारे में राय ली। मुख्यमंत्री का 20 रुपये टिकट लगाने पर विचार था मगर विधायक डा. कमल गुप्ता ने कहा कि इंटरनेशनल लेवल के एयरपोर्ट पर कम से कम 100 रुपये की टिकट तो होनी ही चाहिए।

loksabha election banner

ऐसे आया सीएम के मन में विचार

मजाक-मजाक में एक कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री से कहा कि सुरक्षा कारणों के कारण कई कार्यकर्ता एयरपोर्ट के अंदर नहीं आ पाते। इस पर मुख्यमंत्री ने हंसते हुए कहा कि आगे से इनकी टिकट काटेंगे। फिर सारे अंदर आ सकेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री ने विधायक और एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ मिलकर इसके प्लान पर चर्चा की और डेढ़ सप्ताह में इसका ले आउट तैयार करने के आदेश दिए।

मार्च में शुरू हो सकती है उड़ान

हिसार एयरपोर्ट से मार्च पर उड़ान शुरू हो सकती है। हरियाणा सिविल एविएशन ने फिक्स ङ्क्षवग एयर शटल सर्विस के लिए टेंडर मांगे हैं। सरकार जल्द से जल्द उड़ान स्कीम के तहत हिसार एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू करना चाहती है। इसके लिए विमान कंपनियों से आवेदन आमंत्रित भी किए हैं। टेंडर 21 फरवरी को ओपन होंगे। इसके बाद मार्च में यहां से उड़ान शुरू हो सकती है। हरियाणा सरकार हिसार से पांच जगहों पर हवाई सेवाएं शुरू करना चाहती है। इसमें हिसार से दिल्ली, चंडीगढ़, जम्मू, जयपुर और देहरादून शामिल है। इसके अलावा नाइट लाइङ्क्षटग, अग्निश्मन, पार्किंग और एंबुलेंस की सुविधा भी सरकार की ओर से दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.