Move to Jagran APP

चेतन शर्मा बोले- विराट कोहली और केएल राहुल के बीच टकराव नहीं, बल्कि कुछ और है

चेतन शर्मा ने कहा कि वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल में इंडियन टीम शुरू के 30 मिनट धीमा खेली। नहीं तो पूरी टीम ने बेहतर प्रयास किया था। हरियाणा में आ‍बादी 2 प्रतिशत मेडल 90 प्रतिशत लाते हैं।

By manoj kumarEdited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 02:25 PM (IST)Updated: Sun, 11 Aug 2019 02:25 PM (IST)
चेतन शर्मा बोले- विराट कोहली और केएल राहुल के बीच टकराव नहीं, बल्कि कुछ और है
चेतन शर्मा बोले- विराट कोहली और केएल राहुल के बीच टकराव नहीं, बल्कि कुछ और है

भिवानी [बलवान शर्मा]  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली व राहुल शर्मा के बीच कोई टकराव नहीं है, बल्कि हेल्दी कंपीटिशन है। जो कि अच्छे खिलाडिय़ों के बीच होना भी चाहिए। वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल में शुरू के 30 मिनट थोड़ा धीमा खेला गया, अन्यथा पूरी टीम ने बेहतर करने का प्रयास किया था।

loksabha election banner

यह बात इंडियन टीम का हिस्‍सा रहे और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर चेतन शर्मा ने दैनिक जागरण के साथ विशेष बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि हरियाणा की 2 फीसद आबादी है और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में मेडलों की बात करें तो 90 फीसद इसी प्रदेश के होते हैं।

हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहरलाल खेलों को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रयास कर रहे हैं। मैं भी इस पार्टी से लंबे समय से जुड़ा हुआ हूं और मैं कह सकता हूं कि जितना खेलों को बढ़ावा वर्तमान सरकार ने दिया है, उतना तो किसी भी सरकार ने नहीं दिया। टीम इंडिया में हरियाणा से यजुवेन्द्र चहल जैसे कई खिलाड़ी आज भी खेल रहे हैं और पहले कपिल दा जैसे बड़े खिलाड़ी इस प्रदेश ने दिए हैं।

प्रदेश के युवाओं से कहना चाहूंगा कि वे खूब खेलें और सरकार भी उनके पूरी तरह से साथ है। एक जमाना था कि खेल प्रकोष्ठ की कमान नेताओं को सौंपी जाती थी। लेकिन मुख्यमंत्री ने मेरे जैसे खिलाड़ी को मौका देकर खेलों को बढ़ावा देने का असल में प्रयास किया है।

अनुच्छेद 370 हटाने और खेलों पर सवालों के दिए जवाब

सवाल-पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ आपने कई बार क्रिकेट मैच खेला है। अब आप दोनों राजनीति में आ गए हैं। अनुच्छेद 370 के अनुच्छेद 35 ए को हटाने के बाद वर्तमान हालात पर आप क्या कहेंगे।

जवाब-मैं क्रिकेटर बाद मैं बना हूं। पहले भारतीय हूं। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने का भारत का अंदरूनी मामला है और बाहर के लोगों का इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए।  इमरान खान ने अनुच्छेद 370 हटाने के बाद जो कदम उठाए हैं, बिल्कुल गलत हैं।  यह ठीक है कि वे मेरे सीनियर क्रिकेटर रहे हैं पर मेरे लिए देशहित सबसे ऊपर है और शेष बातें बाद में आती हैं। 

सवाल-इमरान खान के प्रधानमंत्री बनते ही आपके एक क्रिकेटर साथी नवजोत सिद्धू ने पाकिस्तान में जाकर उन्हें बधाई दी थी।

जवाब-सिद्धू जी तो सिद्धू जी हैं पर मेरे विचार उनसे अलग हैं। लेकिन मैं कभी पाकिस्तान नहीं जाऊंगा।

सवाल-नवजोत सिद्धू पहले भाजपा में ही थे और यदि अब वे दोबारा आना चाहे तो क्या आप स्वागत करेंगे।

जवाब-ऐसे किसी की जरूरत नहीं है।

सवाल-हरियाणा ने हर खेल में प्रोग्रेस की है। क्रिकेट के मामले में आप कहां देख रहे हैं।

जवाब-मेरे जैसे खिलाड़ी को अंतर्राष्ट्रीय मुकाम तक लाने में हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन का बहुत बड़ा हाथ है। हरियाणा ने बहुत खिलाड़ी दिए हैं और आगे भी यहां से खिलाड़ी देश का नाम रोशन करेंगे। वैसे भी अब तो आनलाइन सिस्टम लागू हुआ तो बहुत ज्यादा पारदर्शिता आई है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.