Move to Jagran APP

चौटाला डबल मर्डर में लॉरेंस बिश्‍नोई के साथ हरियाणा के कुख्यात सोनू मिट्ठी, काला जठेड़ी शामिल

चौटाला के डबल मर्डर मामले में एसटीएफ ने खुलासा किया है। आदमपुर से गिरफ्तार आरोपितों की मदद से सोनू मिट्ठी ने शूटरों को सिरसा में पनाह दिलाई थी।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 06:25 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 06:25 PM (IST)
चौटाला डबल मर्डर में लॉरेंस बिश्‍नोई के साथ हरियाणा के कुख्यात सोनू मिट्ठी, काला जठेड़ी शामिल
चौटाला डबल मर्डर में लॉरेंस बिश्‍नोई के साथ हरियाणा के कुख्यात सोनू मिट्ठी, काला जठेड़ी शामिल

डबवाली, जेएनएन। चौटाला गांव में शराब ठेकेदार जयप्रकाश उर्फ प्रकाश पूनिया और मुकेश गोदारा हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ-साथ हरियाणा के कुख्यात विनोद उर्फ सोनू मिट्ठी (भिवानी) तथा संदीप उर्फ काला जठेड़ी (सोनीपत) का नाम जुड़ गया है। यह खुलासा एसटीएफ हिसार ने आदमपुर निवासी सुरेश कुमार तथा संजय कुमार उर्फ संजू तोतिया को गिरफ्तार करने के बाद किया है। दोनों को दो अवैध पिस्तौल तथा चार जिंदा कारतूस समेत गिरफ्तार किया था। सोमवार को एसटीएफ ने अदालत में पेश किया। अदालत ने दोनों का दो दिन का पुलिस रिमांड जारी किया है। एसटीएफ के अनुसार आरोपित सिरसा के एक शराब ठेकेदार के पास कार्यरत हैं। दोनों ने 20 जुलाई की रात को चौटाला गांव में डबल मर्डर अंजाम देने वाले शूटरों को पनाह दी थी। बताया जाता है कि पनाह सोनू मिट्ठी गैंग के कहने पर दी गई थी।

loksabha election banner

जेल में बंद सोनू मिट्ठी की कॉल पर ही दोनों शूटरों को सिरसा में ठहराया गया था। राजस्थान पुलिस से विपरीत खुलासा करते हुए एसटीएफ ने बताया कि शूटर 17 जुलाई को सिरसा आ गए थे। 20 जुलाई को सुबह बाइक पर संगरिया पहुंचे थे। वहीं शूटरों को असला मुहैया करवाया गया था। रात को वारदात अंजाम देने के बाद वापस बाइक पर सिरसा आ गए थे। तब काला जठेडी ने कॉल करके शूटरों को गाड़ी मुहैया करवाकर अगली सुबह (21 जुलाई) जींद पहुंचाया था।

गैंग चलाता है सोनू मिट्ठी, सिरसा से है पुराना नाता

सोनू मिट्ठी पर हरियाणा तथा राजस्थान में हत्या, लूट, डकैती सहित करीब डेढ़ दर्जन मामले दर्ज हैं। ये मामले बहल, सिटी भिवानी, तोशाम, पिलानी, सरदार शहर, ऐलनाबाद, सिवानी आदि से संबंधित हैं। सिवानी अदालत में फायरिंग मामले में भी सोनू का नाम आया था। वर्ष 2016 में सोनू मिट्ठी ऐलनाबाद के गांव खारी सुरेरां में पंचायत चुनाव को प्रभावित करने के लिए कुछ बदमाशों के साथ पहुंचा था। उस समय बदमाशों को पकडऩे के लिए एसआइटी बनी थी। डबवाली के मौजूदा डीएसपी कुलदीप बैनीवाल एसआइटी के चीफ थे। बदमाशों से मुठभेड़ में बदमाश मुकेश की मौत हो गई थी। जबकि भिवानी स्थित गांव बामला निवासी अमरजीत, गांव मिट्ठी निवासी सोनू व राजस्थान की नोहर तहसील के गाव लाखासर निवासी विजय एवं सुनील, नोहर निवासी सोनू और राजगढ़ निवासी नवीन को काबू कर लिया गया था। बदमाशों से हिमाचल प्रदेश के नंबर की फॉरच्यूनर गाड़ी के साथ-साथ 32 बोर के तीन पिस्टल, 9 एमएम की एक पिस्टल, 315 बोर की एक पिस्टल बरामद हुई थी।

---चौटाला गांव में डबल मर्डर को अंजाम देने वाले दोनों शूटरों की पहचान कर ली गई है। उनको पनाह देने वालों को गिरफ्तार कर लिया है। शूटरों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उसके बाद चौटाला डबल मर्डर का पूरा खुलासा करेंगे।

-महेंद्र सिंह पायल, एसटीएफ हिसार

इधर 29 जुलाई का प्रॉडक्शन वारंट जारी

पीलीबंगा पुलिस ने रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद अंकित भानू तथा राहुल बिश्नोई उर्फ मिनी पेट्रोल को अदालत में पेश किया। अदालत ने दोनों को जेल भेजने के आदेश दिए। तो ऐसे में एसटीएफ की कार्रवाई से दूर एसआइटी ने आरोपितों का प्रॉडक्शन वारंट जारी करवा लिया। एसआइटी चीफ डीएसपी कुलदीप बैनीवाल ने बताया कि नोहर जेल का 29 जुलाई का प्रॉडक्शन वारंट जारी हुआ है। दोनों आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.