Move to Jagran APP

चौटाला डबल मर्डर मामला: लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों ने की थी दोनों शराब ठेकेदारों की हत्‍या, तीन गिरफ्तार

चौटाला गांव में लाॅरेंस बिश्‍नोई गैंग के गुर्गों ने दोनों शराब ठेकेदारों की हत्‍या की। पीलीबंगा पुलिस ने तीन आरोपितों को एक पिस्तौल व 229 कारतूसों के साथ काबू किया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 11:28 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 11:28 AM (IST)
चौटाला डबल मर्डर मामला: लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों ने की थी दोनों शराब ठेकेदारों की हत्‍या, तीन गिरफ्तार
चौटाला डबल मर्डर मामला: लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों ने की थी दोनों शराब ठेकेदारों की हत्‍या, तीन गिरफ्तार

सिरसा, जेएनएन। चौटाला गांव निवासी जयप्रकाश उर्फ प्रकाश पूनियां तथा मुकेश गोदारा की हत्या के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया है। हनुमानगढ़ पुलिस ने खुलासा किया कि चौटाला में डबल मर्डर राजस्थान के संगरिया में 19 अगस्त 2014 को छात्र संघ चुनाव के दौरान हुए दोहरे हत्याकांड का प्रतिशोध है। वारदात के बाद चौटाला से फरार दो आरोपितों को पीलीबंगा पुलिस ने नाकेबंदी कर गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपित अंकित व राहुल ने हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। वारदात के लिए भरतपुर जेल में बंद लॉरेंस ने ही संगरिया निवासी राहुल उर्फ मिनी पेट्रोल को आदमी तथा हथियार उपलब्ध करवाया। 

loksabha election banner

हनुमानगढ़ एसपी राशि डोगरा ने बताया कि छह वर्ष पूर्व छात्र संघ चुनाव के दौरान हुई फायङ्क्षरग करके मिनी पेट्रोल के सगे मामा संदीप उर्फ बबूल उर्फ पेट्रोल निवासी जंडवाला बिश्नोइयां (डबवाली), लॉरेंस बिश्नोई के रिश्तेदार गांव सकताखेड़ा (डबवाली) निवासी अमनदीप उर्फ सोनू की हत्या कर दी गई थी। यह भी खुलासा हुआ कि प्रकाश पूनियां के साथ चौटाला निवासी परम खिचड़ को मारने की योजना थी। वह भी वारदात स्थल पर मौजूद था। लेकिन बच गया। बताया जा रहा है कि करीब दो माह पूर्व लॉकडाउन के दौरान आरोपित राहुल के साथ प्रकाश पूनियां व परम खीचड़ ने संगरिया थाना में दर्ज हत्या के प्रकरण में गवाही बदलवाने की बात को लेकर मारपीट की इससे इनकी रंजिश बढ़ गई थी।

सिरसा के चौटाला गांव में सोमवार की रात को चार युवकों ने प्रकाश पूनियां व भारुखेड़ा निवासी मुकेश गोदारा की ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। वारदात को अंजाम देने से पहले हत्यारोपित ठेके के समीप ही बीयर पीते रहे और ठेकेदार जब घर जाने के लिए बाहर निकले तो उनकी हत्या कर दी। सिरसा पुलिस ने इस वारदात को सुलझाने के लिए एसआइटी गठित की। सिरसा पुलिस ने चौटाला गांव में एफआइआर में नामजद रहे छोटू भाट के बेटे सन्नी भाट को गिरफ्तार किया है। सिरसा डीआइजी डा. अरुण ङ्क्षसह ने बताया कि राजस्थान पुलिस के साथ लगातार संपर्क में थे और उसी का नतीजा है कि दो आरोपित राजस्थान से पकड़े गए। 

हरियाणा व राजस्थान के थानों में दर्ज है आपराधिक मामले 

हनुमानगढ़ की पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा ने प्रेस कान्फ्रेंस में बताया कि चौटाल डबल मर्डर के सनसनीखेज प्रकरण में स्थानीय पुलिस की मुश्तैदी से शातिर आरोपित गिरफ्तार हुए। उक्त आरोपितों द्वारा चौटाला में किए गए मर्डर को लेकर वीडियो वायरल हो रहा था। इसी वीडियो में उक्त आरोपितों की पहचान के आधार पर स्थानीय पुलिस ने यह बड़ी कार्रवाई करने में सफलता हासिल की। आरोपितों के खिलाफ हरियाणा व राजस्थान के कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज है। इनका संबंध लॉरेंस बिश्नोई गैंग से हैं। प्रेस कान्फ्रेंस में एएसपी राजेंद्र मीणा, डीएसपी रणवीर मीणा तथा थाना प्रभारी लक्ष्मणङ्क्षसह राठौड़ मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.