Move to Jagran APP

मास्क न पहनने पर हिसार में फिर काटे जाएंगे चालान, जानें कितने रुपये देना होगा जुर्माना

कोरोना को जड़मूल से समाप्त करने के लिए उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने अधिकारियों की बैठक में मास्‍क न पहनने वालों के चालान काटने का निर्णय लिया। उपायुक्त ने कहा कि अब बाजार विवाह या अन्य समारोह पार्क तथा सार्वजनिक स्थलों पर लोग बिना मास्क लगाए घूमते नजर आते हैं

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 03:02 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 03:02 PM (IST)
मास्क न पहनने पर हिसार में फिर काटे जाएंगे चालान, जानें कितने रुपये देना होगा जुर्माना
हिसार में रविवार तक जागरूकता अभियान चलेगा और सोमवार से मास्‍क न पहनने के चालान काटे जाएंगे

हिसार, जेएनएन। मास्क न पहनने वालों के विरूद्ध हिसार जिले में एक बार फिर से कड़ा अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान को शुरू करने से पहले रविवार तक आमजन को जागरूक किया जाएगा और उन्हें नि:शुल्क मास्क भी वितरित किए जाएंगे। इसके उपरांत सोमवार से सघन अभियान चलाकर लापरवाही बरतने वाले लोगों के चालान किए जाएंगे।

loksabha election banner

कोरोना को जड़मूल से समाप्त करने के लिए उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी की अध्यक्षता में बुलाई गई अधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन आने तथा कोरोना के केस कम होने के चलते आमजन की धारणा बदल रही है। बाजार, विवाह या अन्य समारोह, पार्क तथा सार्वजनिक स्थलों पर बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क के देखे जा सकते हैं। यदि यह लापरवाही इसी तरह जारी रही तो स्थिति पहले की तरह बिगड़ सकती है। उन्होंने मैरिज पैलेस व स्कूल संचालकों को भी कड़े निर्देश जारी करते हुए सभी नियमों की अनुपालना की हिदायत दी है। लापरवाही करने वालों पर महामारी अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उपायुक्त ने कहा कि जिला में कोरोना के संक्रमण पर रोक लगाने के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों को मास्क न लगाने वालों के चालान करने की शक्ति दी गई है। मास्क न लगाने पर मौके पर ही 500 रुपये का जुर्माना वसूलने का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि बिना मास्क के चालान करने के लिए गठित की गई टीमों के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीमें भी मौजूद रहेंगी, जो संबंधित व्यक्ति का कोविड टेस्ट भी करेगी।

बैठक को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा ने कहा कि लॉकडाउन के नियमों में ढील देने के बाद सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ बढऩे लगी है, वहीं स्कूल व सिनेमा घर भी खुले हैं। ऐसे में कोरोना वायरस बढ़ सकता है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग करें। विशेष अभियान के दौरान बिना मास्क वालों के खिलाफ अब सख्ती बरती जाएगी और चालान किया जाएगा।

इसके लिए पुलिस की 60 टीमों को गठन किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने विवाह या अन्य समारोह में तय समयावधि के बाद तेज आवाज में डीजे बजाने तथा पटाखे फोडऩे की घटनाओं पर भी सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि नियमों की उल्लघंना करने वाले के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए।

बैठक में हांसी की पुलिस अधीक्षक निकिता गहलोत, एएसपी उपासना, हांसी एसडीएम जितेन्द्र अहलावत, नारनौंद एसडीएम विकास यादव, बरवाला एसडीएम राजेंद्र सिंह, निगम की संयुक्त आयुक्त बैलिना, सीटीएम पुलकित मल्होत्रा, सीएमओ डॉ. रतना भारती, डॉ. तरूण सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.