Move to Jagran APP

भिवानी में लगेंगे 40 सीसीटीवी कैमरे, हर एंट्री पर तीसरी आंख से निगरानी, ये मुख्य चौराहे चिह्नित

भिवानी की सीमा राजस्थान बार्डर से टच करती हैं। इन बार्डर पर पुलिस की तरफ से पहले ही कैमरे लगाए हुए हैं। इसके साथ ही आने वाले समय में दूसरे जिलों की सीमाओं से लगे नाकों पर भी कैमरे लगाने की योजना है

By Naveen DalalEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 03:21 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 03:21 PM (IST)
भिवानी में लगेंगे 40 सीसीटीवी कैमरे, हर एंट्री पर तीसरी आंख से निगरानी, ये मुख्य चौराहे चिह्नित
पुलिस की तरफ से सर्वे किया गया पूरा, भिवानी में सभी मुख्य चौराहे चिह्नित।

भिवानी, जागरण संवाददाता। भिवानी शहर को अपराधियों से बचाने और उनको पकड़ने के लिए पुलिस अब हर एंट्री पर तीसरी आंख का सहारा लेगी। प्रथम चरण में 40 जगह ऐसी चिह्नित की गई जहां यह कैमरे लगाए जाएंगे। इसको लेकर प्रोसेस जारी हैं। पुलिस का अपना सर्वे भी पूरा हो चुका है। शहर की हर एंट्री सहित सभी मुख्य चौराहों पर यह कैमरे लगाने की योजना हैं। इससे अपराधियों पर अंकुश लगाया जा सकेगा। 

loksabha election banner

सीसीटीवी नहीं होने से काफी बार होती है अपराधी को पकड़ने पर दिक्कत

शहर में एंट्री के करीब छह मुख्य रास्ते हैं। इसमें मुख्य रूप से रोहतक, हांसी, जींद, तोशाम, लोहारू, महम आदि रास्ते हैं। इन रास्तों से हर रोज हजारों छोटे-बड़े वाहन आते हैं। भिवानी से होकर राजस्थान की तरफ जाने वाले वाहन भी अभी शहर के अंदर से जाते है। शहर की इन एंट्री पर अभी कैमरे नहीं होने से काफी बार दिक्कत होती हैं। इन लिए इन सभी एंट्री प्वाइंट पर कैमरे लगाए जाएंगे। इसके अलावा शहर के तिगड़ना मोड़ भी कैमरे लगाने की योजना है। यहां से हांसी और जींद की तरफ आने वाले वाहन आते हैं। 

इन मुख्य चौराहों पर भी लगेंगे कैमरे

रोहतक गेट चौक, महम गेट, हांसी गेट, घंटा घर, आटो मार्केट चौक, दिनोद गेट चौक, वैश्य कालेज चौक आदि चौक शामिल हैं। इन चौक पर तीन से चार कैमरे लगाए जाएंगे। इन चौक से हर रोज शहर के लोग आते जाते हैं। 

बार्डर पर पहले से लगे है कैमरे

जिले की सीमा राजस्थान बार्डर से टच करती हैं। इन बार्डर पर पुलिस की तरफ से पहले ही कैमरे लगाए हुए हैं। यहां पर आने जाने पर यहां सभी उच्च अधिकारी नजर रखते हैं। इसके साथ ही आने वाले समय में दूसरे जिलों की सीमाओं से लगे नाकों पर भी कैमरे लगाने की योजना है ताकि जिले में आने वाले हर वाहन पर नजर रखी जा सके।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार

जिले में कैमरे लगाने की कवायद चल रही है। इसको जल्द ही लगाए जाएंगे। कैमरों के स्थान चिह्नित कर लिए गए हैं। 

---- अजीत सिंह, पुलिस अधीक्षक, भिवानी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.