Move to Jagran APP

आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यो के लिए बजट जल्द जारी हो : सोनाली फौगाट

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष एवं आदमपुर हलका से प्रत्याशी रही सोनाली फोगाट ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल के ओएसडी कृष्ण बेदी से मिलकर आदमपुर हलके के विकास कार्यों को लेकर मांग पत्र सौंपा। उन्होंने ओएसडी कृष्ण बेदी से आदमपुर हलका के विकास कार्यों के लिए राशि जल्द जारी करने की मांग की। भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट ने मुख्यमंत्री के ओएसडी कृष्ण बेदी को बताया कि अभी तक आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए नाममात्र का बजट पास किया गया है। इसलिए वित्तीय वर्ष 2021-22 में आदमपुर विधानसभा क्षेत्र की पंचायतों के विकास कार्यों के लिए 50 करोड़ रुपये का बजट आबंटित किया जाए ताकि आदमपुर विधानसभा क्षेत्र की पंचायतों के विकास कार्य करवाए जा सकें। उन्होंने बताया कि आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए जनस्वास्थ्य विभाग के जलजीवन मिशन के तहत 69 करोड़ रुपये के एस्टीमेट भेजें गए हैं जिनमें से 12.

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 07:20 AM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 07:20 AM (IST)
आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यो के लिए बजट जल्द जारी हो : सोनाली फौगाट
आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यो के लिए बजट जल्द जारी हो : सोनाली फौगाट

संवाद सहयोगी, मंडी आदमपुर : भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष एवं आदमपुर हलका से प्रत्याशी रही सोनाली फोगाट ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल के ओएसडी कृष्ण बेदी से मिलकर आदमपुर हलके के विकास कार्यों को लेकर मांग पत्र सौंपा। उन्होंने ओएसडी कृष्ण बेदी से आदमपुर हलका के विकास कार्यों के लिए राशि जल्द जारी करने की मांग की। भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट ने मुख्यमंत्री के ओएसडी कृष्ण बेदी को बताया कि अभी तक आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए नाममात्र का बजट पास किया गया है। इसलिए वित्तीय वर्ष 2021-22 में आदमपुर विधानसभा क्षेत्र की पंचायतों के विकास कार्यों के लिए 50 करोड़ रुपये का बजट आबंटित किया जाए ताकि आदमपुर विधानसभा क्षेत्र की पंचायतों के विकास कार्य करवाए जा सकें। उन्होंने बताया कि आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए जनस्वास्थ्य विभाग के जलजीवन मिशन के तहत 69 करोड़ रुपये के एस्टीमेट भेजें गए हैं, जिनमें से 12.82 करोड़ के एस्टीमेट अप्रूव हुए हैं और बकाया करीब 56.18 करोड़ रुपये के एस्टीमेट अप्रूव होने बकाया हैं। इसलिए इनकों भी जल्द से जल्द अप्रूव करवाया जाए। बालसमंद में महिला कालेज का निर्माण जल्द शुरू करने, कार्य जल्द से जल्द शुरू करवाने, आदमपुर में भी महिला कालेज का निर्माण जल्द से जल्द करवाने की मांग की है। इसके अलावा मलापुर माइनर के अपलिफ्टिग को लेकर बजट पास करने की मांग की है ताकि माइनर का अपलिफ्टिग का कार्य पूरा करवाया जा सके। इसके पूरा होने से क्षेत्र के 8-10 गांवों में सिचाई के लिए पानी की समस्या का समाधान संभव हो पाएगा।

loksabha election banner

चौधरीवास में किसानों ने केन्द्र व राज्य सरकार को कोसा

संवाद सहयोगी, सिवानीमंडी : संयुक्त किसान मजदूर मोर्चा के आह्वान पर चौधरीवास टोल प्लाजा पर टोल फ्री धरना 93 दिन भी जारी रहा जिसकी संयुक्त अध्यक्षता सूरजभान डाया एवं महेंद्र भाकर ने की। धरने का मंच संचालन राजकुमार झंझरिया एवं राजवीर सुरा डाया ने किया। धरने में संबोधन कुलदीप सूरा हवा सिंह गोदारा मांगे राम जाखड़ मनीष भाकर भरत बराला उमेद सिंह पिलानिया आदि ने संबोधित किया और कहा की सभी किसानों मजदूरों छोटे व्यापारियों सभी दुकानदारों के सहयोग से भारत बंद का आयोजन पूर्ण रूप से सफल रहा इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं और कल अहमदाबाद में किसान नेताओं की जिस प्रकार तानाशाही से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अन्याय पूर्वक तरीके से गिरफ्तार किया गया और बाद में उनको रिहा किया गया यह सरकार के लोकतंत्र विहीन रूप को दर्शाता है इसमें सरकार की हार हुई है और किसान मजदूरों की जीत हुई है सरकार को चाहिए कि इस प्रकार की कायरता पूर्ण हरकतों को छोड़कर किसानों से बातचीत करके कृषि कानून रद्द करके व एमएसपी का कानून बनाकर किसानों और मजदूरों को सम्मान के साथ घर भेजने का काम करें। इस मौके पर कुलदीप लोचब ज्ञानी राम राजकुमार देवा मैनपाल जांगड़ा नरेश डाया संजय ठेकेदार सरवण तरड़ आदि सैकड़ों किसान मजदूर मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.