Move to Jagran APP

मंगाली में टूटी नहर, खेत जलमग्न, फसल बर्बाद

गांव से देवा रोड पर नहर में अचानक पानी आ गया जिसकी वजह से पटरी क्षतिग्रस्त हो गई। जब तक किसानों को इसकी जानकारी हुई तब तक पानी फसलों को बर्बाद कर चुका था। किसानों का काफी नुकसान हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 06:49 AM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 06:49 AM (IST)
मंगाली में टूटी नहर, खेत जलमग्न, फसल बर्बाद
मंगाली में टूटी नहर, खेत जलमग्न, फसल बर्बाद

जागरण संवाददाता, हिसार : मंगाली गांव में रविवार को आई तेज बारिश की वजह से नहर टूट गई। देखते ही देखते 30 से 35 एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल पानी में डूबने से बर्बाद हो गई। देर रात गांव से देवा रोड पर नहर में अचानक पानी आ गया, जिसकी वजह से पटरी क्षतिग्रस्त हो गई। जब तक किसानों को इसकी जानकारी हुई, तब तक पानी फसलों को बर्बाद कर चुका था। किसानों का काफी नुकसान हुआ है।

loksabha election banner

सुभाष, सुरेश आदि किसानों ने बताया कि अगर उन्हें समय से जानकारी मिल जाती तो वह पानी रोकने का प्रयास करते और इतना नुकसान नहीं होता। सुबह जब वह खेतों में गए तो हालात देखकर दंग रह गए। दूर-दूर तक सिर्फ पानी नजर आ रहा था। हाल ही में उनके द्वारा लगाई गेहूं की फसल पूरी तरह से पानी में डूबी हुई थी। इससे उन्हें लगभग 15 से 20 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। किसानों का कहना है कि नुकसान की भरपाई के लिए वह सरकार और प्रशासन से मुआवजे की मांग करेंगे। इसके लिए वह लघु सचिवालय जाएंगे और डीसी डा. प्रियंका सोनी से मुलाकात कर अपनी बात रखेंगे।

नौ एमएम बारिश ने मचाया कोहराम

नवंबर के महीने में अक्सर इस स्तर की बारिश कम ही देखने को मिलती है। बीते रविवार को हुई तेज बारिश ने शहर में तो जलभराव किया था। साथ ही गांवों में भी हर तरफ पानी भरा हुआ था। बारिश के साथ हुई ओलावूष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है। खासकर सरसों बोने वाले किसानों को अधिक नुकसान झेलना पड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.