Move to Jagran APP

फेरों से पहले मतदान समझा जरूरी, दूल्‍हा- दुल्‍हन के लिबास में वोट डालने पहुंचे युवक-युवती

सिरसा लोकसभा सीट के क्षेत्र डबवाली में पति-पत्‍नी बनने से पहले युवक-युवती वोट करने पहुंचे। वहीं यहीं की एक अन्‍य युवती भी शादी के लिबास में वोट डालने पहुंची।

By manoj kumarEdited By: Published: Sun, 12 May 2019 06:16 PM (IST)Updated: Mon, 13 May 2019 11:05 AM (IST)
फेरों से पहले मतदान समझा जरूरी, दूल्‍हा- दुल्‍हन के लिबास में वोट डालने पहुंचे युवक-युवती
फेरों से पहले मतदान समझा जरूरी, दूल्‍हा- दुल्‍हन के लिबास में वोट डालने पहुंचे युवक-युवती

डबवाली/सिरसा, जेएनएन। मतदान को लेकर युवाओं में जागरुकता बढ़ रही है। इसका एक उदाहरण हरियाणा के सिरसा में भी देखने को मिला। जब एक युवती और नवविवाहित जोड़े ने फेरों से पूर्व लोकतंत्र के यज्ञ में आहुति दी। वोटिंग-डे पर शादी के लिबास में मतदान केद्र पहुंचे युवाओं को देखकर मतदाता चौंक गए। लोकतंत्र मजबूती की ओर उठे कदमों का मतदाताओं तथा पोलिंग पार्टियों ने ताली बजाकर स्वागत किया। उनका हौसला भी बढ़ाया।

loksabha election banner

डबवाली निवासी ज्योति धमीजा तथा विपिनगीत सेठी पति पत्‍नी बनने वाले थे अैर रविवार को इनकी शादी थी। दोनों फेरे लेने से पहले दोनों मतदान केंद्र पहुंचे। ज्योति ने क्राइस्ट मिशन स्कूल में मतदान केंद्र संख्या 28 तो वहीं विपिनगीत सेठी ने नेहरु सीनियर सेकंडरी स्कूल में मतदान केंद्र संख्या 32 में वोट डाला।

वोटिंग के बाद दोनों ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान करना प्रत्येक नागरिक का फर्ज बनता है। देश की खातिर मतदान करना चाहिए। लोकतंत्र की मजबूती के लिए पांच साल बाद कुछ मिनट जरूर निकालने चाहिए।

वहीं एक अन्‍य मामले में कॉलोनी रोड स्थित बीएड कॉलेज में मतदान केंद्र संख्या 24 पर निशा जोइया ने मतदान किया। दुल्हन बनकर पहुंची इस युवती ने फेरे लेने से पूर्व मतदान किया। पहली बार मतदान करके वह उत्साहित नजर आईं। वोट डालने के बाद तीनों ही सेल्‍फी लेते नजर आए और अपने अभिभावकों के साथ फोटाे खिचवाई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.