Move to Jagran APP

सिरसा में दूसरे के स्थान पर दे रहा था परीक्षा, फ्लाइंग टीम आई तो पेपर छोड़कर भागा

ओपन परीक्षा के दौरान दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने के मामले में सुपरवाइजर की शिकायत पर परीक्षार्थी व अज्ञात युवक के खिलाफ सिविल लाइन थाना में मामला दर्ज किया है। खैरपुर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यिक विद्यालय के केंद्र अधीक्षक राजेश कुमार की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 24 Aug 2021 12:46 PM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 12:46 PM (IST)
सिरसा में दूसरे के स्थान पर दे रहा था परीक्षा, फ्लाइंग टीम आई तो पेपर छोड़कर भागा
सिरसा में एक की जगह दूसरे व्‍यक्ति के काम करने का मामला सामने आया है

जागरण संवाददाता, सिरसा : हरियाणा विद्यालय बोर्ड की ओपन परीक्षा के दौरान दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने के मामले में सुपरवाइजर की शिकायत पर परीक्षार्थी व अज्ञात युवक के खिलाफ सिविल लाइन थाना में मामला दर्ज किया है। खैरपुर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यिक विद्यालय के केंद्र अधीक्षक राजेश कुमार की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। केंद्र अधीक्षक ने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यलाय में हरियाणा विद्यालय की दसवीं, बारहवीं तथा डीएड की परीक्षा चल रही है।

loksabha election banner

सोमवार को दोपहर दो से पांच बजे के बीच दसवीं कक्षा का सायंकालीन सत्र का गणित का पेपर चल रहा था। केंद्र के कमरा नंबर दो में सुपरवाइजर विपिन गुप्ता की डयूटी थी। इस कमरे में दसवीं कक्षा के परीक्षार्थी रोहताश का भी पेपर था। उड़न दस्ते के निरीक्षण के दौरान हस्ताक्षर व फोटो मिलान के दौरान परीक्षार्थी केंद्र से परीक्षा छोड़कर भाग गया। उड़न दस्ता अधिकारी अनिल जाखड़ अधीक्षक भिवानी बोर्ड ने बताया कि परीक्षार्थी रोहताश कुमार का फोटो व हस्ताक्षर मेल नहीं खा रहे थे।

परीक्षार्थी रोहताश की जगह कोई अन्य पेपर देने आया हुआ था जो पेपर छोड़कर भाग गया। पुलिस ने केंद्र अधीक्षक की शिकायत पर परीक्षार्थी रोहताश व उसके स्थान पर परीक्षा दे रहे अज्ञात युवक के खिलाफ धोखाधड़ी करने के मामले में अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। खैश्रपुर पुलिस चोकी के एएसआइ सत्यवीर सिंह ने मौके पर पहुंचकर जांच की। पुलिस स्कूल में लगे सीसी कैमरों की रिकार्डिंग खंगाल रही है साथ ही परीक्षार्थी व आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.