Move to Jagran APP

गांव सुलचानी में कब्जा हटवाने पुलिस पार्टी पर पथराव

संवाद सहयोगी नारनौंद उपमंडल के गांव सुलचानी में एसडीएम कोर्ट के आदेशानुसार कब्जा कार

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 07:05 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 07:05 AM (IST)
गांव सुलचानी में कब्जा हटवाने पुलिस पार्टी पर पथराव
गांव सुलचानी में कब्जा हटवाने पुलिस पार्टी पर पथराव

संवाद सहयोगी, नारनौंद : उपमंडल के गांव सुलचानी में एसडीएम कोर्ट के आदेशानुसार कब्जा कार्रवाई के लिए नारनौंद के खंड एवं पंचायत विकास अधिकारी रेणुलता को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था। प्रशासनिक टीम पूरी दलबल के साथ पहुंची। कब्जा हटाने की कार्रवाई के दौरान इस अवसर पर कुछ ग्रामीणों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की, जिसमें कई पुलिस कर्मियों को मामूली चोटें भी आई। जिन्हें नारनौंद के नागरिक अस्पताल ले जाया गया। मंगलवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट रेणुलता, डीएसपी जुगल किशोर, पटवारी अशोक कुमार, खंड पटवारी दीपक श्योराण सहित प्रशासनिक अधिकारी सुलचानी पहुंचे। गांव में पहुंचने के बाद गांव के सरपंच बिजेंद्र सिंह व पंचों को भी मौके पर बुलाया गया। गांव सुलचानी में मंगलवार को 51 मकानों पर कब्जा कार्रवाई करनी थी। लेकिन कई मकानों पर निशान गलत होने के कारण उनकी निशानदेही दोबारा करने की बात को लेकर कब्जा कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए दोबारा से निशान देही करने लगे। इस दौरान एक मकान की छत पर से कुछ युवकों व औरतों द्वारा अधिकारियों व पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिसमें कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए नारनौंद के नागरिक अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने पूछताछ के लिए गांव के सात युवकों को अपने साथ ले आई। उनसे पूछताछ के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

loksabha election banner

खंड एवं पंचायत विकास अधिकारी रेणुलता ने बताया कि कब्जा कार्रवाई के दौरान हमने निशानदेही करवाने को कहा था। इस दौरान कुछ कब्जाधारियों की तरफ से पुलिस पर पथराव किया गया। हमने अपनी तरफ से उनकी पहचान करने के बाद कार्रवाई करने के लिए नारनौंद पुलिस में लिखकर भेजा है।

थाना प्रभारी जसबीर ने बताया कि पत्थर बाजी में कई कर्मचारियों को हल्की चोटें आई हैं। जांच पड़ताल के बाद दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.