Move to Jagran APP

सिरसा में भाजपा को झटका, विधायक गोपाल कांडा समर्थित रीना सेठी बनी चेयरपर्सन, किसानों का विरोध जारी

सिरसा में नगर परिषद के चेयरमैन पद के चुनाव में भाजपा को हार मिली है। वहीं निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा समर्थित प्रत्‍याशी रीना सेठी चेयरमैन बनी हैं। सुबह से ही शुरू हुआ किसानों का विरोध जारी है। सांसद सुनीता दुग्‍गल और विधायक गोपाल कांडा को एसडीएम की गाड़ी से निकाला

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 01:15 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 01:15 PM (IST)
सिरसा में भाजपा को झटका, विधायक गोपाल कांडा समर्थित रीना सेठी बनी चेयरपर्सन, किसानों का विरोध जारी
सिरसा में नगर परिषद चेयरमैन के चुनाव के दौरान विरोध करते किसान

सिरसा, जेएनएन। सिरसा नगर परिषद के चेयरपर्सन चुनाव में कौन बाजी मारेगा इसका फैसला हो चुका है। विधायक गोपाल कांड  समर्थित रीना सेठी ने भाजपा की प्रत्‍याशी सुमन लता बामनिया को दो वोटों से हरा दिया है। रीना सेठी को 17 मत मिले हैं। कुल मत 31 थे। पाषर्दों के अलावा विधायक गोपाल कांडा और सांसद सुनीता दुग्‍गल भी वोट डालने के लिए पहुंचे थे। इसके अलावा कांग्रेस समर्थित पार्षद बलजीत कौर ने किसानों का समर्थन करते हुए वोट डालने से इन्‍कार कर दिया। वहीं चुनाव होने के बाद किसानों के विरोध के चलते सांसद सुनीता दुग्‍गल और विधायक गोपाल कांडा को एसडीएम की गाड़ी में बैठाकर निकाला गया।

loksabha election banner

इससे पहले 11 बजे नगर परिषद में बैठक होनी तय हुई थी। बैठक को लेकर बरनाला रोड पर नप कार्यालय की ओर जाने वाली सड़क तथा दूसरी तरफ पुरानी तहसील रोड से आने वाली सड़क पर पुलिस ने चार जगह बेरिकेडिंग की थी। बड़ी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की गई। चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए उपायुक्त प्रदीप कुमार, पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह, एसडीएम जयवीर यादव ने नप कार्यालय का निरीक्षण किया। मगर यहां पर भारी संख्‍या में विरोध करने के लिए  किसान पहुंच गए थे।

चेयरपर्सन बनने के बाद तारा बाबा की कुटिया पहुंची गोपाल कांडा समर्थित प्रत्‍याशी हाथ में बुके लिए रीना सेठी

-------कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान संगठनाें से जुड़े किसानाें ने बुधवार रात को ऐलान किया था कि वे चुनाव का विरोध करेंगे। नगर परिषद के चेयरपर्सन चुनाव में विधायक गोपाल कांडा, उनके समर्थित पार्षदों के अलावा भाजपा समर्थित पार्षदों के विरोध को लेकर सुबह से ही किसान इकट्ठे होना शुरू हो गए। फतेहाबाद के अहरवां से आए किसान नेता ने तो पुलिस की बेरिकेडि्ंगस पार कर नप कार्यालय के आगे तक पहुंच गया। उधर पार्षद बलजीत कौर ने भी किसान आंदोलन को समर्थन देने का ऐलान किया। किसानों ने बेरिकेडिंग लांघने का प्रयास किया, जिसके बाद पुलिस ने किसानों पर हल्के बल का प्रयोग कर उन्हें खदेड़ने की कोशिश की लेकिन किसान वहीं डटे रहे। पुलिस ने पानी की बौछारें भी छोड़ी। चुनाव तो संपन्‍न हो चुका है मगर किसानाें का प्रदर्शन अभी भी जारी है। सिरसा में तनाव की स्थिति बनी हुई है। किसान अब विधायक गोपाल कांडा के कार्यालय की ओर निकल चुके हैं। ताकि जीत का जश्‍न न मना सके।

-----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.