Move to Jagran APP

हिसार में बड़ी चोरी, राजेश्वरानंद महाराज के घर से आस्ट्रेलियन डालर समेत लाखों की चोरी

हिसार में राजेश्वरानंद महाराज के घर बड़ी चोरी हुई है। परिवार के लोग सो रहे थे। चोर दीवार फांदकर घर में दाखिल हुए। सीसीटीवी कैमरों का मुंह मोड़ दिया। कुत्ते के भौंकने की आवाज सुनकर परिवार जागा। तब तक चोर फरार हो चुके थे।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 11:28 AM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 11:28 AM (IST)
हिसार में बड़ी चोरी, राजेश्वरानंद महाराज के घर से आस्ट्रेलियन डालर समेत लाखों की चोरी
चोरी के बारे में जानकारी देते राजेश्वरानंद महाराज।

हिसार, जागरण संवाददाता। हिसार में बड़ी चोरी हो गई। यहां सेक्टर 13 स्थित काेठी नंबर 10 स्थित महात्मा गांधी अस्पताल रोड पर स्थित ज्ञानदीप सेवार्थ आश्रम के महंत राजेश्वरानंद महाराज के घर से देर रात चोर आस्ट्रेलियन डालर सहित कैश और नकदी चुराकर ले गए। जिस समय चोरी हुई, परिवार के सदस्य घर पर ही सोए हुए थे। चोर लगभग 18 लाख की नकदी और कीमती सामान ले गए।

loksabha election banner

 

चोर कोठी के पीछे की दिवार फांद कर घर में घुसे और सीसीटीवी कैमरों का मुंह मोड़ दिया। इसके बाद रसोई की जाली काटकर अंदर की कुंडी खोलकर घर के अंदर दाखिल हुए। वह सीधा महाराज की लड़की के कमरे में दाखिल हुए वहां अलमारी में रखा कैश, डालर और जेवर चुरा लिए। घर के अंदर पालतू कुत्ता मौजूद था। पहले तो परिवार के सदस्यों ने ध्यान नहीं दिया जब कुत्ता शांत नहीं हुआ और कमरे के बाहर से शोर आने पर परिवार के सदस्य जाग गए और उन्होंने शोर मचाया मगर जब तक चोर पीछे की दिवार फांदकर भाग गए। महाराज को शक है कि चोरों ने पहले घर की रेकी की है।

कच्छाधारी गिरोह ने 10 दिनों में की दूसरी बड़ी चोरी 

हिसार में महज 10 दिनों में कच्छाधारी चोर गिरोह ने दूसरी बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। सीसीटीवी में नजर आया कि तीन चोर मकान के अंदर घुसते हैं और दो बाहर पहरा देते हैं। चोरों ने महज आधे घंटे में चोरी को अंजाम दिया है।

मकान के पीछे की खिड़की से घुसे

राजेश्वरानंद महाराज ने बताया कि चोर सुबह 3.15 बजे मकान में पीछे की तरफ से किचन की खिड़की में लगी जाली को काटकर मकान में घुसे। चोर वहां एक बेडरूम में गए, चोरों ने वहां अलमारी में रखे दो बैग निकाले। उन बैग में उसकी बेटी की आस्ट्रेलिया में मास्टर आफ अकाउंट्स कोर्स में दाखिला लेने के लिए फीस रखी थी, जो करीब 35 हजार आस्ट्रेलियन डालर और 40 हजार रुपये थे। यह कुल मिलाकर 18 लाख रुपये बनते हैं।

पानी की बाल्टी में डाल गए पासपोर्ट

राजेश्वरानंद महाराज के मुताबिक, चोर घर में रखे डालर और रुपये लेकर फरार हो गए। इसके साथ एटीएम, पासपोर्ट को जाते समय पानी की बाल्टी में डाल गए। कुछ एटीएम, आस्ट्रेलिया के ड्राइविंग लाइसेंस अपने साथ ले गए। चोरी के दौरान राजेश्वरानंद महाराज का बेटा अरुण और बेटी सुष्मिता अपने अपने कमरे में सो रहे थे। घर में एक कुत्ता भी था, जो चोर आने पर लगातार भौंकता रहा। लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया।

10 दिन पहले ऐसे ही हुई थी चोरी

शहर के दिल्ली रोड स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में सात अगस्त की रात मार्बल व्यापारी सतीश अग्रवाल के घर में कच्छाधारी चोर गिरोह ने बड़ी चोरी को अंजाम दिया था। खास बात यह थी कि इस दौरान घर में छह सदस्य सोए हुए थे। चोर तकरीबन डेढ़ घंटे घर में रहे, लेकिन घरवाले सोते रहे। घरवालों ने सुबह उठकर देखा तो घर में करीब हर कमरे में रखा सामान बिखरा नजर आया, जिसके बाद उन्हें चोरी की घटना का पता लगा। सामान चेक किया तो आभूषण और लाखों की नकदी चोरी मिली। चोरों ने यहां से 50 तोले सोने के आभूषण, तीन किलो चांदी के आभूषण और करीब सात लाख रुपये की नकदी चोरी कर ली।

आसपड़ोस के कैमरों की लोकेशन बदली

शातिर चोरों ने आसपड़ोस के कैमरों की लोकेशन भी बदल डाली। चाेरों ने राजेश्वरानंद महाराज के घर के पिछले हिस्से के साथ लगते मकान और एक अन्य मकान के कैमरे को घुमाकर उलटा कर दिया, ताकि वो कैमरे में कैद न  हो सकें। लेकिन मकान के अंदर लगे कैमरे में को कैद हो गए। एक का चेहरा भी इसमें नजर आ रहा है।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.