Move to Jagran APP

डमी डेबिट कार्ड से ठगी के प्रकरण में बड़ा खुलासा, देशभर में 75 वारदातें कर चुका आरोपित

हांसी में पकड़े गए पेटवाड़ निवासी अमरनाथ के कब्जे से 4 एटीएम कार्ड व 31 हजार रुपये बरामद किए हैं। पुलिस की पूछताछ में आरोपित युवक ने अकेले हरियाणा में करीब 25 वारदातें कबूली हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 03:13 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 03:13 PM (IST)
डमी डेबिट कार्ड से ठगी के प्रकरण में बड़ा खुलासा, देशभर में 75 वारदातें कर चुका आरोपित
डमी डेबिट कार्ड से ठगी के प्रकरण में बड़ा खुलासा, देशभर में 75 वारदातें कर चुका आरोपित

हांसी/हिसार, जेएनएन। बिहार, झारखंड, यूपी व पश्चिम बंगाल सहित देश के अनेक राज्यों में एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर ठगी करने वाले एक युवक को हांसी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। रिमांड के दौरान पुलिस ने पेटवाड़ निवासी अमरनाथ के कब्जे से 4 एटीएम कार्ड व 31 हजार रुपये बरामद किए हैं। पुलिस की पूछताछ में आरोपित युवक ने अकेले हरियाणा में करीब 25 वारदातें कबूली हैं और देशभर के अनेक राज्यों में भी करीब इतनी ही वारदातों के बारे में पुलिस के सामने खुलासा किया है। आरोपित युवक को एवीटी इंचार्ज सुमेर सिंह की अगुवाई में पुलिस ने टीम ने गिरफ्तार किया था और कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया था।

loksabha election banner

युवक पर पहले भी एटीएम ठगी का मामला दर्ज है व गुवहाटी में गिरफ्तार हो चुका है। इस गैंग के एक अन्य साथी के बारे में भी पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। डीएसपी धर्मवीर ने जानकारी देते हुए बताया कि युवक अंडर ग्रेजुएट है और 24 साल की उम्र है। उन्होंने बताया कि यह युवक कई सालों से इस धंधे में लगा हुआ है। डीएसपी ने बताया कि आरोपित युवक को पुलिस रिमांड अवधि खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

ऐसे देते थे ठगी को अंजाम

बीते चार सालों से युवक इसी धंधे में लिप्त था। अपने दोस्त से मिलकर ठगी की वारदातें करता था। एटीएम बूथ पर आने वाले भोले-भाले व ग्रामीण लोगों को ज्यादा निशाना बनाते थे। उन्हें कैश निकालने के लिए सहायता करने की पेशकश करते जिसके बाद उनके एटीएम कार्ड को अपनी क्लोन मशीन से स्वाइप कर लेते। कार्ड का सारा डाटा स्वाइप मशीन में सेव हो जाता और फिर उसका पिन कोड सहायता करने के बहाने पूछ लेते। बाद में क्लोन एटीएम कार्ड तैयार कर उसी एटीएम से अन्य शहर में जाकर पैसे निकाल लेते।

सीसीटीवी ने पकड़वाया

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर युवक को गिरफ्तार किया है। सीसीटीवी फुटेज से युवक की पहचान की गई और फिर युवक पर कई दिनों तक गोपनीय तरीके से नजर रखी गई। आखिर पुलिस ने पुख्ता सबूत होने पर युवक को गिरफ्तार कर लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.