Move to Jagran APP

अंतरजातीय प्रेम विवाह करने वाले युवक की हत्या मामले में बड़ी कार्रवाई, पत्नी गिरफ्तार

हिसार के दयानंद कॉलोनी निवासी 32 वर्षीय निशांत हिसार में कोचिंग सेंटर चलाता था। करीब एक साल पहले निशांत ने नूरकीअहली निवासी युवती अनीता से प्रेम विवाह कर लिया। स्वजनों की मानें तो इस प्रेम विवाह से लड़की के स्वजन खुश नहीं थे।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 05:53 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 05:53 PM (IST)
अंतरजातीय प्रेम विवाह करने वाले युवक की हत्या मामले में बड़ी कार्रवाई, पत्नी गिरफ्तार
पत्‍नी को लेने गए युवक का ससुराल के घर के सामने कार में शव मिला था

फतेहाबाद, जेएनएन। फतेहाबाद खंड के गांव नूरकीअहली में अंतरजातीय प्रेम विवाह करने वाले युवक की हत्या मामले में पुलिस ने मृतका की पत्नी अनीता को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अब इस आरोपित महिला से पता करेगी कि मृतक निशांत ङ्क्षसह को फोन करके किसने बुलाया था। वहीं, पुलिस अन्य आरोपितों की तलाश के लिए छापामार कार्रवाई कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

loksabha election banner

सदर थाना पुलिस व सीआइए पुलिस ने मृतक हिसार निवासी निशांत की हत्या मामले में 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था जिसमें मृतका की पत्नी अनीता भी शामिल थी। पुलिस ने देर रात को अनीता को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अब पता कर रही है कि पिछले तीन महीनों से वो अपने पिता के पास क्यों रह रही थी, इसकी जांच की जा रही है। अगर परिवार के लोगों ने उसे रोका था तो पुलिस को या फिर उसके पति को सूचना क्यों नहीं दी। पुलिस अब अलग अलग एंगल से आरोपितों से पूछताछ करेगी।  

-----------------------------

यह था मामला

ज्ञात रहे कि हिसार के दयानंद कॉलोनी निवासी 32 वर्षीय निशांत हिसार में कोङ्क्षचग सेंटर चलाता था। करीब एक साल पहले निशांत ने नूरकीअहली निवासी युवती अनीता से प्रेम विवाह कर लिया। स्वजनों की मानें तो इस प्रेम विवाह से लड़की के स्वजन खुश नहीं थे। यहीं कारण था कि शादी के बाद सात महीनों तक अनीता अपने ससुराल में रही। मृतक निशांत के भाई ङ्क्षप्रस ने पुलिस बयान में बताया था कि उसके भाई का शनिवार को साढ़े 7 बजे फोन आया था कि वह अनीता को लेने के लिए नूरकीअहली जा रहा है। लेकिन उसके बाद उसका फोन बंद आया। रात साढ़े 10 बजे अनीता के स्वजनों का फोन आया था कि घर के बाहर निशांत की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है और उसकी हादसे में मौत हो गई। उसके शव को नागरिक अस्पताल में लेकर आए है। स्वजनों ने आरोप लगाया है कि प्लाङ्क्षनग के तहत ही मृतक की पत्नी, पिता, माता, बेटे व अन्य लोगों ने उसकी हत्या की है। पुलिस ने मृतक की पत्नी सहित 11 लोगों पर मामला दर्ज किया था।

-------------------------------

सीआइए व सदर पुलिस दोनों टीमें इस मामले को सुलझाने में लगी हुई हैं। 11 लोगों पर मामला दर्ज कर लिया था। इस मामले में मृतक की पत्नी अनीता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अब पूछताछ की जा रही है कि निशांत को किसने बुलाया था। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी जल्द होगी।

-सुखदेव ङ्क्षसह, सदर थाना प्रभारी फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.