Move to Jagran APP

भूपेंद्र सिंह हुड्डा का सीएम मनोहर पर हमला, बोले- आपको सीएम बनने से पहले कौन जानता था

रोहतक में आयोजित एक बैठक में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि एक बयान में सीएम मनोहर लाल ने कहा था कि बरोदा में कांग्रेस उम्मीदवार को कोई नहीं जानता। वहीं मैं पूछता हूं कि मुख्यमंत्री बनने से पहले मनोहर लाल को कौन जानता था।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 05:15 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 05:15 PM (IST)
भूपेंद्र सिंह हुड्डा का सीएम मनोहर पर हमला, बोले- आपको सीएम बनने से पहले कौन जानता था
बरोदा उपचुनाव को लेकर रोहतक में कांग्रेस के आला नेताओं ने रोहतक मे एक बैठक की।

रोहतक/हिसार, जेएनएन। बरोदा उपचुनाव को लेकर सियासी मंच और बयान दोनों ही तेज हो गए हैं। रोहतक में मंगलवार को हुई कांग्रेस पार्टी की एक बैठक में हरियाणा पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत अन्‍य बड़े नेताओं ने बीजेपी को जमकर घेरा।  नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बरोदा का उपचुनाव साधारण नहीं है। हालांकि भाजपा पहले ही हार मान चुकी है। फिर भी इस चुनाव का नतीजा सरकार की चूलें हिला कर रख देगी। भाजपा से किसान परेशान हैं, व्यापारी असुरक्षित है, युवा को रोजगार नहीं, आमजन में अपने भविष्य को लेकर संशय है।

loksabha election banner

हुड्डा ने कहा कि भाजपा 3 कृषि कानूनों के साथ चौथा कानून भी लेकर आए, जिसमें एमएसपी निर्धारित किया जाए। सभी नेता और कार्यकर्ता बरोदा उपचुनाव में पूरी ताकत के साथ लगे हुए हैं। उन्‍होंने एक बयान पर सीएम मनोहर से सवाल किया कि सीएम मनोहर लाल ने कहा था कि बरोदा में कांग्रेस उम्मीदवार को कोई नहीं जानता। मैं कहता हूं कि वह किसान व गरीब का बेटा है। इसलिए भाजपा को किसान नजर नहीं आते। मैं पूछता हूं कि मुख्यमंत्री बनने से पहले मनोहर लाल को कौन जानता था। वहीं भाजपा पार्टी छोड़ने वाले दो बार विधायक रहे परमिंदर ढुल के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के सवाल पर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कोई भी अच्छा नेता आएगा तो स्वागत है।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस पार्टी प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि भाजपा ने किसानों व मजदूरों के हितों को पूंजीपतियों को गिरवी रख दिया है। देश आज कठिन दौर से गुजर रहा है। अर्थ व्यवस्था और सामाजिक तौर पर देश काफी पीछे चला गया है। बरोदा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की ऐतिहासिक जीत होगी। सभी नेता मिलाकर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। कांग्रेस हर वर्ग के हितों को साथ लेकर चलती है। किसान, मजदूर, युवा, किसान, व्यापारी व कर्मचारियों के लिए बेहतर काम करती है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ट्रैक्टर यात्रा काफी सफल रही। राजनीतिक दिशा देने का कार्य किया है।

वहीं प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि बरोदा उपचुनाव को लेकर आज सभी विधायकों, पूर्व विधायकों व नेताओ की सक्रियता को लेकर बैठक की है। सभी की जिम्मेदारी लगाई गई है। कांग्रेस पार्टी बरोदा में पूरी ताकत के साथ चुनाव में उतरी है। भाजपा न तो चुनाव आचार संहिता की पालना करती है और न प्रशासनिक व्यवस्था का दुरुपयोग करने में पीछे रहती है।

इस दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार में 6 साल तक मुख्यमंत्री व अन्य किसी नेता की गाड़ी के ब्रेक तक नहीं लगे। एक भी काम नहीं किया गया। कांग्रेस सरकार में विकास की गंगा बह रही थी। महिला विश्वविद्यालय खानपुर में बनाया गया। इसके अलावा ढेरों काम किये गए थे, धनखड़ ने इसलिए सरपंचों को ग्रांट नहीं दी, कि वोट कांग्रेस व हुड्डा को देते हो। जनता ने उन्‍हें दिखाया भी कि वे किसी के अहसान पर नहीं पलते हैं। किरण चौधरी ने भी इस दौरान बीजेपी व अन्‍य दल पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान सभी नेताओं ने एक साथ बैठ लंच भी किया। समय की मांग को देखते हुए एक टेबल पर बैठे नेताओं को देख सहज ही समझ आ रहा था कि कांग्रेस अब वक्‍त के साथ बदल रही है। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल, भूपेंद्र हुड्डा, कुमारी सैलजा, किरण चौधरी, दीपेंद्र हुड्डा के अलावा अशोक अरोड़ा, कुलदीप शर्मा, जगबीर मलिक, गीता भुक्कल, बीबी बतरा शकुंतला खटक भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.