Move to Jagran APP

भिवानी की बेटी का जूनियर नेशनल वालीबाल चैंपियनशिप के लिए चयन, माता-पिता बोले बेटी पर है नाज

47वीं जूनियर नेशनल वालीबाल प्रतियोगिता वेस्ट बंगाल में आयोजित की जा रही है। इसमें भिवानी की रिंकू श्योराण का चयन हुआ है। पहले ही मुकाबले में रिंकू ने अपने खेल से सबको अपना दिवाना बना दिया। पहले मुकाबले में हरियाणा ने महाराष्ट्र को हराकर अगले राउंड में जगह पक्की की।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Sun, 26 Dec 2021 03:44 PM (IST)Updated: Sun, 26 Dec 2021 03:44 PM (IST)
भिवानी की बेटी का जूनियर नेशनल वालीबाल चैंपियनशिप के लिए चयन, माता-पिता बोले बेटी पर है नाज
भिवानी की बेटी का जूनियर नेशनल वालीबाल चैंपियनशिप में चयन।

ढिगावा मंडी(भिवानी), मदन श्योराण। भिवानी के एमडी स्पोर्ट्स एकेडमी बरालु की खिलाड़ी रिंकू श्योराण  का वेस्ट बंगाल में होने वाली 47वीं जूनियर नेशनल वालीबाल के लिए चयन हुआ। जो इस प्रतियोगिता में अपने खेल से सभी का दिल जीत रही है। बता दें कि क्षेत्र के गांव चैहड़ खुर्द के विनोद कुमार के घर जन्मी बेटी रिंकू श्योराण लड़कों से कम नहीं है, यह अनमोल बेटी है यह कहना है उनके कोच राजेश श्योराण का जो पिछले 3 साल से छात्राओं को प्रशिक्षण दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि रिंकू एक शानदार खिलाड़ी है। भविष्य में अपने प्रदेश और देश का नाम रोशन करेगी।

loksabha election banner

47वीं जूनियर नेशनल वालीबाल प्रतियोगिता वेस्ट बंगाल में आयोजित की जा रही है, जहां पर अंतिम 12 सदस्यीय बालक बालिका टीम 25 से 30 दिसंबर तक आयोजित जूनियर नेशनल चैंपियनशिप-2021 वर्धमान(पश्चिम बंगाल) में हिस्सा लेंगी। रिंकू के चयन से परिवार में खुशी की लहर है, परिवार के साथ साथ गांव वाले भी रिंकू पर गर्व महसूस कर रहे हैं।

हरियाणा की टीम महाराष्ट्र पर पड़ी भारी

एमडी स्पोर्ट्स एकेडमी की संचालक अनीता शर्मा ने बताया कि शनिवार को हरियाणा की टीम का मुकाबला महाराष्ट्र की टीम के साथ हुआ, मैच में एक बार भी ऐसा नहीं लग रहा था कि महाराष्ट्र की टीम हरियाणा की लड़कियों का सामना कर पाएगी। रिंकू श्योराण ने पहले मैच में अटैकर की भूमिका खूबी निभाई। अपने पहले मुकाबले में हरियाणा की टीम ने 5 में से पहले 3 सेट जीतकर अगले राउंड में स्थान पक्का कर लिया है।

छात्रा के चयन और हरियाणा की पहली जीत पर स्कूल में बांटे लड्डू

रिंकू श्योराण से जब उनकी इस उपलब्धि के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपनी उपलब्धि का श्रेय प्रधानाचार्या अनीता शर्मा, खेल शिक्षक संदीप श्योराण व कोच राजेश श्योराण को दिया है। चयन होने व हरियाणा टीम की पहले मैच में जीत हासिल करने पर कोच, स्कूल संचालक,  अभिभावकों और बच्चों ने खिलाड़ी रिंकू को बधाई दी और स्कूल में लड्डू बांटे गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.