Move to Jagran APP

Bharat Bandh: झज्‍जर में दुकानों पर नहीं पहुंचे दुकानदार, पुलिस की टीम कर रही गश्त

झज्‍जर में सुबह 10 बजे तक की बात की जाए तो बहुत से व्यापारी अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान पर पहुंचे ही नहीं। जबकि बहुत से ऐसे थे जिन्होंने अपनी दुकान नहीं खोली। इधर बंद के आह्वान का असर ऐसा है कि पुलिस की टीम बाजार में पैदल गश्त कर रही है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 11:03 AM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 11:03 AM (IST)
Bharat Bandh: झज्‍जर में दुकानों पर नहीं पहुंचे दुकानदार, पुलिस की टीम कर रही गश्त
झज्‍जर में भारत बंद का मिलाजुला असर देखने को मिला है

झज्जर, जेएनएन। किसान आंदोलन के समर्थन में भारत बंद का जिला मुख्यालय पर खास असर देखने को नहीं मिला। हालांकि, सुबह 10 बजे तक की बात की जाए तो बहुत से व्यापारी अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान पर पहुंचे ही नहीं। जबकि, बहुत से ऐसे थे जो कि दुकानों के बाहर खड़े है और उन्होंने अपनी दुकान नहीं खोली। इधर, बंद के आह्वान का असर ऐसा है कि पुलिस की टीम बाजार में पैदल गश्त भी कर रही है।

loksabha election banner

ताकि, व्यापारियों को असहज अनुभव नहीं हो। उधर, बंद का आह्वान करते हुए किसान आंदोलन के समर्थन में एक गाड़ी बाजार में घूम रही है। जिसमें गाड़ी चला रहा चालक ही व्यापारियों को किसानों के समर्थन में बाजार बंद करने की अपील कर रहा है। कुल मिलाकर, अभी तक ना तो बाजार में कोई प्रदर्शन हुआ है और किसी तरह का बड़ा आह्वान। बसों के चलने पर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। लोग कम ही आवागमन के लिए बाहर निकले हैं।

पुलिस की चौक-चौराहों पर तैनाती

बंद के आह्वान को मद्देनजर रखते हुए पुलिस-प्रशासन के स्तर पर पुख्ता इंतजाम देखने को मिल रहे है। खास तौर पर मुख्य चौक-चौराहों पर पुलिस की व्यापक स्तर पर तैनाती देखने को मिल रही है। जिस क्षेत्र में दुकान ज्यादा खुली है वहां पर विशेष रूप से पुलिस व्यापारियों के सहयोग के लिए मौजूद है।

ग्रामीण अंचल में भी नहीं दिखा अभी तक असर :

बंद के आह्वान का जिला मुख्यालय के अलावा ग्रामीण अंचल पर भी अभी तक कोई खास असर देखने को नहीं मिला है। बेरी, बादली, माछरौली, मातनेहल, साल्हावास, दुजाना आदि क्षेत्रों में काफी दुकानें खुली है। बंद के लिए बाजार में किसी तरह का आह्वान नहीं होने के कारण भी ऐसा देखने को मिल रहा है। बहरहाल, दिन के समय में होने वाले किसी भी तरह के प्रदर्शन का बाजार बंद पर क्या असर पड़ेगा। यह देखने लायक विषय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.