Move to Jagran APP

लॉकडाउन से आर्थिक तंगी आई तो प्रेम विवाह करने वाली भजन गायिका ने करवा दी पति की हत्‍या

जरूरतें भावनाओं और संवेदनाओं का दम तोड़ देती है। साथ जीने मरने की कसमें खाने वाली एक युवती ने उसी शख्‍स की जान ले ली जिससे उसने प्रेम विवाह किया था। युवती ने हत्‍याकांड की योजना बनाई और अपने भाई और मां के साथ मिल हत्‍या कर दी।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 10:44 AM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 10:44 AM (IST)
लॉकडाउन से आर्थिक तंगी आई तो प्रेम विवाह करने वाली भजन गायिका ने करवा दी पति की हत्‍या
ईंटों से हमला करके युवक की हत्‍या करने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है।

रोहतक, जेएनएन। जरूरतें भावनाओं और संवेदनाओं का दम तोड़ देती है। साथ जीने मरने की कसमें खाने वाली एक युवती के साथ भी ऐसा ही हुआ। युवती ने उसी शख्‍स की जान ले ली, जिससे उसने प्रेम विवाह किया था। रोहतक की सूर्या कालोनी में कलाकार की हत्या के पत्नी समेत चारों आरोपितों को पुलिस ने एक दिन के रिमांड पर लिया है। पूछताछ में सामने आया है कि लॉकडाउन के बाद आर्थिक तंगी की वजह से भी उनके बीच अक्सर मारपीट होती थी। इसीलिए कलाकार की पत्नी ने मायके वालों के साथ मिलकर हत्याकांड की साजिश रची। आरोपितों ने सुबूत मिटाकर हत्या को हादसा दर्शाने की भी कोशिश की थी, लेकिन कामयाब नहीं हो सके।

loksabha election banner

बता दें, कि बसंत विहार कालोनी के रहने वाले सूरज ने दो साल पहले सूर्या कालोनी निवासी सोनू के साथ प्रेम विवाह किया था। सूरज जागरण पार्टी में म्यूजिशियन था और सोनू सिंगर का काम करती थी। शादी के बाद से सूरज अपनी ससुराल के सामने किराये पर कमरा लेकर पत्नी के साथ रहता था। सोनू की यह दूसरी शादी थी। रविवार तड़के सूरज के स्वजनों को सूचना मिली कि उसने दीवार में सिर मारकर आत्महत्या कर ली है।

पता चलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक के भाई ने आरोप लगाया था कि सोनू, उसकी सास केला, ससुर सतीश और साले मिथुन ने मिलकर उसकी हत्या की है। इस पर पुलिस ने देर रात चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था। सोमवार को पुलिस ने चारों आरोपितों को कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया। पूछताछ में सामने आया कि सूरज की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं चल रही थी। झगड़े की एक वजह यह भी थी। सूरज और उसकी पत्नी के बीच अक्सर मारपीट होती थी। आरोपितों ने यह भी बताया कि शादी के कुछ समय बाद ही सूरज ने सोनू के साथ मारपीट शुरू कर दी थी।

सोनू अपने मायके वालों को इस बारे में बताती थी। इसी वजह सोनू ने मायके वालों से मिलकर सूरज की हत्या की योजना बनाई। आरोपितों ने ईंट से वार कर सूरज की हत्या की। हत्या को हादसा दर्शाने के लिए आरोपित उसके शव को किराये के कमरे से उठाकर अपने मकान में ले गए थे। आरोपितों ने सबूत मिटाने की भी कोशिश की थी, लेकिन पुलिस ने मौके से खून से सनी एक चादर बरामद की है। फिलहाल आरोपितों से पूछताछ जारी है।

पहले भी हो चुकी हत्या

हरियाणा में कलाकार की हत्या का यह पहला मामला नहीं है। करीब ढाई साल पहले कलानौर की रहने वाली भजन गायिका ममता शर्मा की भी धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई थी।  ममता शर्मा की हत्या भी साथी कलाकार मोहित ने की थी। आरोपित ने स्वीकार किया था कि ममता बात-बात उसे टोकती थी। जिस कारण वह परेशान हो चुका था। इससे पहले वर्ष 2012 में रोहतक की रहने वाली बीनू चौधरी की हत्या भी गोली मारकर कर दी गई थी। सांपला की प्रसिद्ध गायिका पासी नैय्यर की हत्या भी कई साल पहले कर दी गई थी। गायिका का शव हसनगढ़ के पास से बरामद हुआ था, जिसे गोली मारी गई थी। इनके अलावा भी कई अन्य हरियाणवी गायिका निशाने पर आ चुकी है।

वर्जन

पति-पत्नी के बीच मनमुटाव रहता था। इसी वजह से हत्याकांड को अंजाम दिया गया है। चारों आरोपितों को कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया है। जिनसे पूछताछ चल रही है।

- एएसआइ सुभाष, चौकी प्रभारी इंद्रा कालोनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.