Move to Jagran APP

बीजेपी विधायक रणबीर गंगवा प्रकरण में आमरण अनशन पर बैठे किसान बलदेव सिंह की बिगड़ी तबीयत

विधायक रणबीर गंगवा की गाड़ी पर पथराव करने के मामले में आंदोलन चौथे दिन में प्रवेश कर गया। आंदोलन में आमरण अनशन पर बैठे 80 वर्षीय किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा का चिकित्सीय टीम ने सुबह टेस्ट किया। उन्हें शरीर में कमजोरी महसूस हो रही है और हल्का बुखार है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 10:56 AM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 10:56 AM (IST)
बीजेपी विधायक रणबीर गंगवा प्रकरण में आमरण अनशन पर बैठे किसान बलदेव सिंह की बिगड़ी तबीयत
बीजेपी विधायक रणबीर गंगवा की गाड़ी पर पथराव करने वाले आंदोलनकारियों को अभी तक रिहा नहीं किया गया है

जागरण संवाददाता, सिरसा : राजद्रोह के आरोप में जेल में बंद प्रदर्शनकारी किसानों की रिहाई की मांग को लेकर बरनाला रोड पर लघु सचिवालय के आगे किया जा रहा आंदोलन चौथे दिन में प्रवेश कर गया। आंदोलन में आमरण अनशन पर बैठे 80 वर्षीय किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा का चिकित्सीय टीम ने सुबह टेस्ट किया। उन्हें शरीर में कमजोरी महसूस हो रही है और हल्का बुखार भी है। सोमवार को चिकित्सीय टीम द्वारा किए गए चेकअप के दौरान उनका वजन चार किलो कम होने की बात सामने आई थी लेकिन बाद में दूसरी मशीन से वजन किया गया तो ठीक पाया गया। मंगलवार सुबह उनका वजन 79.500 ग्राम नोट किया गया। मंगलवार को क्षेत्र के किसानों का धरना स्थल पर पहुंचने का कार्यक्रम शुरू हो गया है। आसपास के गांवों व दूसरे जिलों से भी किसान धरना स्थल पर आ रहे हैं।

loksabha election banner

किसान नेता बलदेव सिंह ने सुबह धरना स्थल के पास ही टेंकर में से पानी लेकर स्नान किया। अनेक युवा किसान उनका ख्याल रख रहे हैं। बलदेव सिंह ने कहा कि जब तक उनके शरीर में आखिरी श्वास है, वे किसानों की रिहाई की मांग को लेकर अांदाेलन करते रहेंगे।

लघु सचिवालय के समीप सड़क को किया वन वे, वाहन चालक परेशान

किसानों द्वारा लघु सचिवालय के आगे एक तरफ सड़क के बीच टेंट लगाकर धरना दिया जा रहा है। किसानों के धरने के चलते भगत सिंह खेल परिसर स्टेडियम से लेकर लघु सचिवालय के मुख्य गेट तक वन वे किया हुआ है। वाहनों को नियंत्रित करने के लिए यातायात पुलिस की डयूटी लगाई गई है। प्रदर्शनकारी किसान दिनभर धरना स्थल व आसपास पेड़ों के नीचे बैठकर नारेबाजी करते रहते हैं। इसके साथ ही भगत सिंह खेल परिसर स्टेडियम में किसानों के लिए लंगर चाय इत्यादि का प्रबंध है। किसानों के प्रदर्शन के दौरान अप्रिय घटना को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा बड़ी संख्या में पुलिस व आरएएफ तैनात की गई है। एसडीएम जयवीर यादव सहित पुलिस उपाधीक्षकों की डयूटी लगाई हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.