Move to Jagran APP

बजरंग पूनिया की पत्‍नी संगीता फोगाट बोली- मैं भी करूंगी ओलिंपिक के लिए तैयारी, एक साथ लाएंगे मेडल

बजरंग पूनिया की पत्‍नी संगीता खुद भी पहलवान हैं। मगर ओलिंपिक में बजरंग को मेडल मिलने के बाद उन्‍होंने कहा कि वे भी ओलिंपिक के लिए तैयारी करेंगी। भगवान ने चाहा तो पेरिस ओलिंपिक 2024 में मैं और बजरंग एक साथ खेलने जाएंगे और मेडल भी लेकर आएंगे

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 01:04 PM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 07:39 AM (IST)
बजरंग पूनिया की पत्‍नी संगीता फोगाट बोली- मैं भी करूंगी ओलिंपिक के लिए तैयारी, एक साथ लाएंगे मेडल
बजरंग पूनिया की पत्‍नी संगीता फोगाट ने भी ओलंपिक में क्‍वालिफाई करने का मन बना लिया है

मनोज कौशिक, हिसार। टोक्‍यो ओलिंपिक में कुश्‍ती में कांस्‍य पदक जीतने वाले झज्‍जर निवासी पहलवान बजरंग पूनिया से उनकी पत्‍नी संगीता फोगाट काफी प्रेरित हुई हैं। हालांकि वो खुद भी पहलवान हैं मगर ओलिंपिक में मेडल मिलने के बाद उन्‍होंने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्‍यू में कहा कि वे भी ओलिंपिक के लिए तैयारी करेंगी। भगवान ने चाहा तो पेरिस ओलिंपिक 2024 में मैं और बजरंग एक साथ खेलने जाएंगे और मेडल भी लेकर आएंगे। साथ ही उन्‍होंने बताया कि किस तरह से टोक्‍यो ओलिंपिक के एक महीने पहले बजंरग पूनिया को पैर में चोट लगी थी और जिसके कारण उन्‍हें दिक्‍कत झेलनी पड़ी। यही कारण रहा है कि बजरंग पूनिया सेमीफाइनल मुकाबले में पैर की चोट के कारण बार बार अंक दे रहे थे। संगीता फोगाट ने कहा इस बार मुझे भी तैयारी के लिए पूरा वक्‍त मिल जाएगा और मैं कोशिश करूंगी कि अपने भारवर्ग में ओलिंपिक में खेलने जा सकूं।

loksabha election banner

संगीता फोगाट बोली- गोल्‍ड का है सपना, अगली बार जरूर होगा पूरा

संगीता ने कहा कि पति बजरंग पूनिया घर पर मेडल लाने का वादा करके गए थे और उसे पूरा भी किया है। अगर कुश्‍ती के दौरान एक महीने पहले चोट न लगी होती तो वे गोल्‍ड मेडल ही लेकर आते। मगर अगले ओलिंपिक में यह सपना जरूर पूरा होगा। उन्‍होंने बताया कि बजंरग की चोट को देखते हुए एक बार तो उन्‍हें खेलने के बारे में सोचने के लिए कहा मगर उन्‍होंने कहा कि देश के लिए पदक लाने का मौका वो खाेना नहीं चाहते और वे खेलने गए।

गीता बबीता फोगाट की छोटी बहन है संगीता

बता दें कि संगीता फोगाट दंगल गर्ल गीता बबीता फोगाट की छोटी बहन है और महाबीर फोगाट की बेटी हैं। उनकी एक बहन रितु फोगाट कुश्‍ती को अलविदा कर मिक्‍स मार्सल आर्टस में खेल रही हैं। संगीता खुद एक पहलवान हैं और कुश्‍ती में कई बड़ी प्रति‍यो‍गिता और पदक जीत चुकी हैं।

पत्‍नी संगीता को गले लगा भावुक हो गए थे बजरंग

बजरंग पूनिया जब पदक जीत इंडिया पहुंचे तो वर्तमान में उनके सोनीपत के निवास स्‍थान पर जोरदार स्‍वागत हुआ। उनकी भाभी और मां ने उन्‍हें देसी घी का चूरमा खिलाया। वहीं बजरंग ने अपना मेडल निकालकर मां को पहना दिया। इसी दौरान पास खड़ी पत्‍नी संगीता को उन्‍होंने गले लगा लिया और भावुक नजर आए। उनके पिता भी बजरंग की जीत से काफी भावुक नजर आए।

एक साथ अभ्‍यास करते हैं संगीता और बजरंग

बजरंग पूनिया पहलवान होने के बावजूद जिम में भी कड़ी मेहनत करते हैं उन्‍होंने सिक्‍स पैक एब्‍स भी बनाए हुए हैं। वे कई बार घर पर भी अभ्‍यास करते हैं वहीं पत्‍नी संगीता फोगाट भी उनके साथ अभ्‍यास करती हैं और कुश्‍ती की बारीकी भी सीखती हैं। बजरंग पूनिया हनुमान जी के भक्‍त हैं और वे मंगलवार को ही पैदा हुए थे। इसलिए उनके पिता ने उनका नाम बजरंग रख दिया था। संगीता फोगाट उन्‍हें पहली नजर में ही भा गई थी। बात चली तो संगीता के पिता महावीर फोगाट ने भी हामी भर दी। हाल में ही उनकी शादी हुई थी। बजरंग पूनिया ने बेहद सादे तरीके से शादी की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.